7th pay commission के तहत केंद्रीय कर्मचारियों की बढ़ेगी सैलरी

केंद्रीय कर्मचारियों का वेतन 7th pay commission के तहत बढ़ने वाला है। दिल्ली समेत देशभर में केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी बढ़ेगी और उनका प्रमोशन भी होगा। अप्रेजल के बाद केंद्रीय कर्मचारियों का प्रमोशन शुरू हो जाएगा। अप्रेजल के साथ केंद्रीय कर्मचारियों का प्रमोशन का भी काम होगा।

केंद्रीय कर्मचारियों को सैलरी बढ़ोतरी और प्रमोशन के लिए 31 दिसंबर तक अपने रिपोर्टिंग अफसर को सेल्फ असेसमेंट फॉर्म भरकर देना होगा। रिपोर्टिंग अफसर कर्मचारियों को रेटिंग देंगे जिसके बाद अप्रेजल और सैलरी में वृद्धि की जाएगी.

31 दिसंबर तक भरना होगा सेल्फ असेसमेंट फॉर्म

‘एनुअल परफॉर्मेंस असेसमेंट रिपोर्ट’ (APAR) के तहत अप्रेजल का काम किया जाएगा। सरकार ने 31 दिसंबर 2021 तक अप्रेजल की अंतिम तारीख निर्धारित की है।इसके बाद अप्रेजल को आगे नहीं बढ़ाया जायेगा।

SPARROW पोर्टल पर होगा अप्रेजल का काम

सरकार ने सीएसएस, सीएसएसएस और सीएससीएस कैडर के ग्रुप A, B और C के केंद्रीय कर्मचारियों के अप्रेजल का काम शुरू कर दिया है। अप्रेजल का काम SPARROW पोर्टल के तहत 2020-21 के लिए किया जा रहा है।

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment