दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार जल्द ही कोरोनोवायरस बीमारी (कोविद -19) के प्रसार की जांच करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्र बनाएगी। उन्होंने बरामद मरीजों को भी आगे आने और अपने प्लाज्मा दान करने का आह्वान किया।

“दिल्ली सरकार ने कोरोनोवायरस को हरा देने की योजना तैयार की है। इसके तहत दिल्ली में हर दिन 80 हजार से अधिक परीक्षण किए जा रहे हैं। इसके अलावा, सूक्ष्म रोकथाम क्षेत्र बनाने से संक्रमण को रोका जा सकेगा। कोविद -19 से उबरने वाले रोगियों से अपील है कि वे प्लाज्मा दान करके लोगों के जीवन को बचाएं, ”स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया, साथ ही उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए एक वीडियो भी दिखाया।

शहर में कोविद -19 वेरिएंट के प्रसार के बारे में पूछे जाने पर, जैन ने कहा, “मैं इसे वैज्ञानिकों को छोड़ दूंगा। कई वेरिएंट के बारे में बात की जा रही है। वैज्ञानिकों का कहना है कि इस तरंग में वायरस तेजी से फैलता है लेकिन यह कम गंभीर होता है। ”
राष्ट्रीय राजधानी में 4,000 से अधिक नए कोविद -19 मामले दर्ज किए जाने के एक दिन बाद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री की टिप्पणी आई – इस साल पहली बार – और 21 संबंधित मृत्यु दर। रविवार के उछाल के बाद सकारात्मकता की दर दिन के परीक्षण के साथ 86,899 नमूनों के साथ 4.64 प्रतिशत हो गई।

Leave a comment