सरकार का एक्सन प्लेन

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते किसी से के कारण लगातार ऑक्सीजन की किल्लत दिल्ली के अस्पतालों में बनी हुई है जिस पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज मीडिया को बताया कि दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए सेकार का प्लान बताया। इसके साथ ही बेड की कमी को देखते हुए आईसीयू बेड को बढ़ाने पर भी सरकार का एक्शन प्लान की बात कही।

अस्पताल हो रहे तैयार

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कोरोना को लेकर डिजिटल प्रैसवार्ता में दिल्लीवासियों को भरोसा दिलाया कि ऑक्सीजन की कमी को जल्द वो पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार युद्धस्तर पर आईसीयू बेड तैयार कर रही है। वहीं जीटीबी अस्पताल के सामने वाले रामलीला ग्राउंड में भी 500 आईसीयू बेड तैयार हो रहे हैं। इसके अलावा 200 आईसीयू में बैड राधास्वामी सत्संग ब्यास में तैयार किए जा रहे हैं। दिल्ली सरकार द्वारा 10 मई तक बारासो आईसीयू बेड तैयार होने का भरोसा दिलाया गया है।

विदेशों से आएगी ऑक्सीजन

इसके अलावा दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए बैंकॉक से 18 ऑक्सीजन टैंक और और फ्रांस से 21 ऑक्सीजन प्लांट दिल्ली सरकार मंगवा रही है। इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री ने टॉप उद्योगपतियों व अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों से भी ऑक्सीजन की मांग की है।

Leave a comment