रेमडेशिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन सप्लाई का रखा जाएगा हिसाब

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री 2 करोडं से अधिक लोगों के लिए वीकेंड लाॅक डाउन के साथ अन्य नियम भी लेकर आने वाली है। दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि वे रेमडीज शिविर इंजेक्शन और ऑक्सीजन सप्लाई के लिए कंट्रोल रूम बनाएगी। जिससे सरकार अब गवर्नमेंट से लेकर सप्लाई चेन तक की जानकारी रखेगी। ये फैसला तब आया है जब दिल्ली में तेज़ी से ऑक्सीजन सप्लाई में कमी देखने को मिली है जिसके कारण कल मनीष सिसोदिया ने गृह मंत्रालय से ऑक्सीजन को लेकर मांग की थी।

मुंबई की तर्ज पर आ सकते हैं सख्त नियम

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आज उपराज्यपाल के साथ अहम बैठक की इस बैठक के दौरान दिल्ली में अब मुम्बई की तर्ज पर कड़े नियम सख्ती से लागू किए जा सकते हैं । सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में बढ़ते मामलों के कारण लाॅकडाउन लगाने जैसे सख्त फैसला भी दिल्ली सरकार द्वारा लिया जा सकता है।

दिल्ली में दो दिनों में मिले करीब 50 हजार कोरोना मरीज

दिल्ली में बढ़ रहे संक्रमण की स्थिति के बारे में बताएं तो दिल्ली में बीते 2 दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 हजार के करीब पहुंच चुकी है। इस दौरान ने बीते 24 घंटे में 161 मरीजों की क्विड 19 के कारण मृत्यु हो गई। दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या अब 75000 तक पहुंच चुकी है। वही होम आइसोलेशन ने के मरीजों की संख्या 34398 पहुंच चुकी है।

 

Leave a comment