हाल ही में दिल्ली मैं कोरोना के वैक्सीन लगने शुरू हुए थे जिसमे कुछ ही लोगों को वैक्सीन के लिए चुना गया था जिसमे सभी डॉक्टर्स, फ्रंट लाइन वर्कर्स , 60 साल से ज़्यादा उम्र वाले और किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन दी गयी थी। कोरोना के चरण में अब सभी उम्र के लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।

दिल्ली सरकार के अस्पतालों में सभी आयु वर्ग के लोगों को जल्द ही मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगने की उम्मीद जताई जा रहि है. सरकार ने इसकी पुरी तैयारी कर लि है। जल्द ही इस टीकाकरण के बारे में घोषणा भी की जाएगी। कोरोना के एक बार फिर बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़े पैमाने पर टीकाकरण अभियान शुरू करने का मन बना लिया है । खबर के अनुसार पूरी दिल्ली में सरकार के जितने भी अस्पताल हैं वहां पर टीकाकरण का इंतजाम किया जाएगा। 

कोरोना महामारी के बीच आज दिल्ली सरकार का बजट सत्र दिल्ली विधानसभा मई पेश था सूत्रों के मुताबिक, सरकार आम जनता को दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त टीकाकरण की घोषणा इस बजट में आगे बजट मई कर सकती है । यह सभी वर्ग के लिए होगा। अभी भी दिल्ली में स्वास्थ्यकर्मी, फ्रंटलाइन कर्मचारी व बुजुर्गों को सरकारी अस्पताल में मुफ्त वैक्सीन लग रहा है। हालांकि, निजी अस्पतालों में लोगों से 250 रुपए लिए जा रहे हैं। कुछ दिनों बाद जब टीकाकरण के अगले चरण का ऐलान किया जाएगा तो उसमें सभी लोगों को यह मौका मिल सकता है ।

Leave a comment