शनिवार की सुबह दिल्ली से देहरादून जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस की बोगी में लगी भीषण आग। लेकिन किसी के हताहत होने की इस घटना में कोई खबर नहीं है और सभी यात्री सुरक्षित हैं। बताया जा रहा हैं की ट्रेन में आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगा। रेलवे अधिकारियों का कहना हैं की दोपहर के 12 बजे के बाद यह दुर्घटना कांसरो रेलखंड और राईवाला पर हुई।

अशोक कुमार उत्तराखंड के DGP के मुताबिक किसी यात्री को इस दुर्घटना में नुकसान नहीं पहुंचा है। हरिद्वार के निकट शताब्दी एक्सप्रेस में कांसरो स्टेशन के पास ट्रेन के कोच में आग लगी। आग ने कोच को कुछ ही देर में पूरी तरह अपने लपेटे में ले लिया। आग की लपटें कोच की खिड़कियों से उठने लगीं।

दमकल की छह गाडिय़ां भी डोईवाला तथा ऋषिकेश से मौके पर पहुंची। कोच में लगी आग को दमकल दस्ते ने बुझाया लेकिन तब तक कोच पूरी तरह जलकर कबाड़ बन चुका था। रेलवे के आला अधिकारी भी इस बीच पहुंच गए।

ट्रेन से कोच को अलग किया गया

रेलवे अधिकारियों ने ट्रेन में आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड को बुलाया। जिस बोगी में आग लगी थी, उसे ट्रेन से अलग कर दिया गया और आगे के लिए ट्रेन को रवाना कर दिया गया।

जलकर पूरी तरह कोच सी-4 हुआ खाक

शताब्दी एक्सप्रेस का कोच सी-4 इस आग में जलकर पूरी तरह खाक हो गया। सूचना मिली की कोई भी यात्री इस कोच में नहीं था और किसी को नुकसान नहीं पहुंचा। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, ट्रेन का यह कोच हरिद्वार में ही खाली हो जाता है। इसलिए इस कोच में किसी भी यात्री के होने की कोई संभावना नहीं है।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment