मेरठ के लिए 2023 की दिवाली नया तोहफा लेकर आएगी। दो साल बाद दिवाली से पहले दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल दौड़ने लगेगी। मेरठ के लोगों का दिल्ली से सफर आसान हो जाएगा। दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल का काम हाईस्पीड में जारी है। एनसीआरटीसी का दावा है कि 540 दिनों में यानि 2023 की दीपावली से पहले दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

Land cleared for Delhi-Meerut rapid rail link | Noida News - Times of India

 

एनसीआरटीसी ने वेबसाइट पर दावा किया है कि अब साल, महीने के आधार पर नहीं दिन के हिसाब से रैपिड रेल की प्रगति का रिकॉर्ड तैयार हो रहा है। प्रतिदिन के काम के हिसाब से ही एनसीआरटीसी ने यह लक्ष्य निर्धारित किया है कि 540 दिनों में रैपिड रेल को चालू कर दिया जाएगा। इसके लिए अब दिल्ली से मेरठ के बीच 82 किलोमीटर कॉरिडोर में हर जगह तेजी से काम चल रहा है।

42 किमी में फाउंडेशन का काम पूरा, 750 पिलर तैयार

एनसीआरटीसी के दावे के अनुसार, 82 किमी के कॉरिडोर में से 42 किमी. में फाउंडेशन तैयार हो चुका है। 750 पिलर भी बनकर तैयार हैं। यमुना ब्रिज का कार्य प्रगति पर है। 31 किमी में पिलर का स्ट्रक्चर खड़ा हो चुका है। 27 किमी. में पिलर का काम अंतिम चरण में है। इस तरह अब रैपिड का काम तेजी से चल रहा है। निश्चित तौर से यह लक्ष्य के अनुसार 2023 में चालू हो जाएगा।

 

 

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment