AAP के सांसदों ने संसद भवन परिसर में केंद्र सरकार के GNCTD एक्ट में बदलाव के लिए संशोधन बिल लाने के लेकर प्रदर्शन किया।
पार्टी नेता संजय सिंह ने कहा, ”BJP सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बदल रही है।दिल्ली की चुनी हुई सरकार को खत्म करके उप राज्यपाल को सरकार बना रही है।

‘केंद्र सरकार, संविधान और सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के ख़िलाफ़ जाकर दिल्ली की ‘चुनी हुई सरकार’ के अधिकार हमेशा के लिए ख़त्म कर रही है. लेकिन कुछ विद्वान इसे ‘केजरीवाल और LG के बीच फिर टकराव’ के रूप में पेश कर रहे हैं.
यह समझ में कमी है या फिर समझा दिए गए हैं कि कहना क्या है!!’ – मनीष सिसोदिया

इससे पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने पिछले गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेस कर बताया कि केंद्र सरकार ने गोपनीय तरीके से दिल्ली सरकार के अधिकार छीन कर उपराज्यपाल को दे दिए हैं। केंद्र सरकार ने GNCTD Act में बदलाव कर दिल्ली की चुनी हुई सरकार के अधिकार कम कर दिए हैं। सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार का यह कदम लोकतंत्र और संविधान के खिलाफ है। उन्होंने साथ ही बीजेपी पर आरोप लगाया था तीन बार हारने के बाद भाजपा पिछले दरवाजे से दिल्ली की जनता पर शासन करना चाहती है, जबकि दिल्लीवाले तीन बार भाजपा को नकार चुके हैं। मगर वह पिछले दरवाजे से आकर संविधान के खिलाफ जाकर जनता पर खुद को थोपना चाहते हैं।

आज फिर आप सरकार संसद भवन परिसर में केंद्र सरकार के GNCTD एक्ट में बदलाव को लेकर प्रदर्शन कर रही है उनका मानना है बीजेपी उनके काम को रोकना चाहती है ,सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ जाकर दिल्ली में सरकार चलाने की कोशिश कर रही है।

Leave a comment