दुनिया के 10 सबसे खतरनाक पासवर्ड भूल से भी ना करे इनका इस्तेमाल

दुनिया में आजकल सभी लोग अपने फोन में privacy के लिए सोशल मीडिया, ई-मेल और इंटरनेट बैंकिंग में  password का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन बहुत से लोगों को यह नहीं पता होगा की दुनिया के सबसे खतरनाक पासवर्ड कौन-कौन से हैं। ऐसे पासवर्ड जो दुनिया में सबसे अधिकतर लोगों द्वारा इस्तेमाल हुआ हैं उन्हें खतरनाक पासवर्ड कहते हैं। दुनियाभर में इन पासवर्ड का इस्तेमाल इतना ज्यादा होने लगा है कि अधिकतर लोगों को इन password के बारे में पता है।

ब्रिटेन के नेशनल साइबर सिक्योरिटी सेंटर ने की खतरनाक पासवर्ड की लिस्ट जारी

ब्रिटेन के नेशनल साइबर सिक्योरिटी सेंटर ने पिछले 12 महीने में सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाले 10 खतरनाक पासवर्ड की लिस्ट जारी की है। ब्रिटेन के नेशनल साइबर सिक्योरिटी सेंटर ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि अधिकतर लोगों द्वारा जेनरल पासवर्ड का इस्तेमाल किया जाता हैं ताकि वह पासवर्ड को आसानी से याद रख सके। लेकिन ऐसे जेनरल पासवर्ड लोगों की सिक्योरिटी के लिए ठीक नहीं है। पूरी दुनिया में ऐसे पासवर्ड बहुत ही ज्यादा इस्तेमाल होने लगे हैं जिस कारण लोगों को अब इन 10 खतरनाक पासवर्ड का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले 10 खतरनाक पासवर्ड, ना करे इनका इस्तेमाल

123456

qwerty

password

abc123

123456789

111111

12345678

1234567

passwordi

12345

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment