3 लाख तक पहुंचे कोरोना संक्रमितों के मामले

कोरोना के देश में लगातार बढ़ते मामलों के बीच पिछले 24 घंटे में भारत में 2,95,041 से नए मामले सामने आए हैं। इन मामलों के बाद अब देश में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,56,16,130 हो चुकी है। वहीं बीते 24 घंटे में 2023 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हुई है। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने दिल्ली समेत सभी राज्यों को चिंता में डाल दिया है। जहां दिल्ली में इन दिनों लॉकडाउन चल रहा है वहीं कोरोना के मामलों के रोज बढऩे से स्थिति और गंभीर हो गई है।

सर गंगा राम अस्पताल में  ऑक्सीजन सप्लाई

दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण कल रात में 4500 क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन की आपूर्ति पीवीटी वेंडर द्वारा व 6000 क्यूबिक मीटर आईनॉक्स एयर द्वारा भेजा गया। वर्तमान में ऑक्सीजन की कुल आवश्यकता 11,000 घन मीटर है। यह आपूर्ति कल सुबह 9 बजे तक होनी है। इंडियन ऑक्सीजन लिमिटेड और आईनॉक्स ने एक दिन के भीतर ही टैंक को फिर से भरने का वादा किया है।

प्रवासी लोगों के पलायन की भी है चिंता

एक तरफ जहां कोरोना समस्या से राज्य जूझ रहा है। वहीं प्रवासी मज़दूरों के लगातार होते पलायन के कारण स्थिति और गंभीर नजर आती हुई दिख रही है। दिल्ली के राज्यपाल मुख्यमंत्री पहले ही लोगों को पलायन न करने की बात कह चुके हैं। मगर इससे इससे भी लोगों पर कुछ खासा फर्क देखने को नहीं मिल रहा है। अगर स्थिति ऐसी रही तो कोरोना के मामले और तेजी से बढ़ सकते हैं।

 

Leave a comment