दिल्ली देहरादून ExpressWay का तोहफ़ा: Min. Speed – 100 KM प्रति घंटा होगा.

केंद्र ने शुक्रवार को घोषणा की कि दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे दोनों शहरों के बीच यात्रा के समय को 4 घंटे तक कम कर देगा, और सड़क को 100 किलोमीटर प्रति घंटे की न्यूनतम गति से चलाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। मोटरवे के पास जानवरों की अनचाही आवाजाही को रोकने के लिए 12 किलोमीटर की स्पेशल ड्राइव वे होगी। यह एशिया का सबसे बड़ा वन्यजीव गलियारा होगा। सड़क दिल्ली और उत्तराखंड की राजधानी के बीच की यात्रा दूरी में 25 किलोमीटर की कमी हो जाएगी।

 

मात्र 2.5 घंटे में दिल्ली से देहरादून

सरकार ने एक बयान में कहा कि दिल्ली-सहारनपुर-देहरादून आर्थिक गलियारा, जिस पर काम चल रहा है, दोनों शहरों के बीच की दूरी को 235 किलोमीटर से घटाकर 210 किलोमीटर कर देगा, और अब तक के 6.5 घंटे से यात्रा का समय महज 2.5 रह जाएगा। घंटे, एक बार पूरा होने के बाद, यह देश का पहला राजमार्ग होगा जहां वन्यजीवों की सुरक्षा के लिए 12 किलोमीटर लंबा एलिवेटेड कॉरिडोर होगा।

 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने परियोजना को मंजूरी दी

11 फरवरी को, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उनके मंत्रालय ने 210,000 किलोमीटर के एक नए दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेसवे को मंजूरी दी है जिसकी कीमत 13,000 करोड़ रुपये है। इसमें 10 एलिवेटेड रोड भी होंगे और दोनों शहरों के बीच की दूरी 3-3.15 घंटे में तय की जा सकती है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने कहा कि यह काम जून तक किया जाएगा।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment