दिल्ली : पटियाला  हाउस कोर्ट में आज टूल किट  मामले की सुनवाई हुई. जिसमें निकिता जैकब और शांतनु मुलुक की अग्रिम जमानत अर्जी पर पटियाला हाउस कोर्ट में आज सुनवाई हुई. दोनों के वकीलों द्वारा अग्रिम जमानत की याचिका कोर्ट में की गयी थी , जिसके तहत कोर्ट गिरफ़्तारी की आशंका वाले कोई भी व्यक्ति कोर्ट में याचिका कर सकता है. कोर्ट के  निर्देश के अनुसार किसी व्यक्ति को, उसके गिरफ्तार होने के पहले ही, जमानत दे दिया जाता है . फ़िलहाल इस मामले में सुनवाई की तारीख आगे 15 मार्च तक बढ़ा दी गयी है.

पटियाला पुलिस ने इस संबंध में दिल्ली  पुलिस से पूछा क्या दिल्ली पुलिस  गिरफ्तारी पर रोक को आगे बढ़ाने का विरोध कर रहे हैं? इस पर दिल्ली पुलिस ने कहा कि वो इस बात का निर्णय कोर्ट के फैसले पर छोड़ते है . दिल्ली पुलिस के इस जवाब पर कोर्ट ने कहा की इसका मतलब आप विरोध नहीं कर रहें है.इसलिए  इस मामले की सुनवाई को कोर्ट नें आगे 15 मार्च तक बढ़ा दिया  है

फिलहाल आज  दिल्ली पुलिस नें अपना जवाब दाखिल कर  दिया है जिसमें उन्होंने कहा है  की टूल किट मामले में आरोपी दिशा रवि,निकिता जैकब और शांतनु मुलुक के आपसी संबंध के  खिलाफ  पुख्ता सबूत है , इसलिए सख्ती से पूछताछ जरुरी  है.

Leave a comment