एक तरफ जहां कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। वहीं नोएडा में एक संवेदनापूर्ण घटना सामने आई। नोएडा में एक महिला सीएमओ का पैर पकड़कर गिड़गिड़ाती रही और रेमडी शिविर के लिए गुहार लगाती रही। महिला का बेटा कोरोना के कारण गम्भीर हालत में था। जिसके लिए महिला सीएमओ से रेमडी शिविर इंजेक्शन की मांग करती रही मगर सिस्टम के सामने उनके आंसुओं का भी कोई फर्क नहीं पड़ा और महिला के बेटे की मौत हो गई।

सरकार तो कह रही कोई कमी नहीं

एक तरफ जहां योगी आदित्यनाथ यूपी में ऑक्सीजन, बेड व दवाइयों की कोई किल्लत न होने की बात कह रहे हैं। वहीं व्यवस्थाओं के खिलाफ आवाज उठाने वालों पर भी गम्भीर मुकद्दमा दर्ज करने की धमकी भी दे चुके हैं। इन सब के बावजूद सिस्टम द्वारा 1 महिला के पुत्र की कोरोना के कारण मौत यूपी सरकार की लापरवाहियों को दर्शाता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल होती एक विडियो में रिंकी देवी नाम की महिला अपने बेटे को रेमडी शिविर इंजेक्शन ने के लिए सीएमओ के पैर पकड़ कर गुहार करती रही इसके बावजूद भी प्रशासन मूक दर्शक बन खड़ा रहा। जरूरी इलाज के अभाव में महिला के पुत्र की मृत्यु मंगलवार शाम को हो गई महिला द्वारा उनका पुत्र सेक्टर 51 स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया था ।

कर्मचारी इंजेक्शन की कालाबाजारी में लिप्त

इसी अस्पताल के कर्मचारी को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया है कर्मचारी रेमडी शिविर इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग में शामिल था। पुलिस द्वारा आरोपी से कैश और रेमडी शिविर के 2 इंजेक्शन भी बरामद किए गए हैं;

 

Leave a comment