पंजाब में विमान Mig-21 हुआ दुर्घटनाग्रस्त

पंजाब में गुरुवार को रात में करीब 9:30 बजे मोगा इलाके के पास भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान Mig-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया हैं। एसपी गुरदीप सिंह के अनुसार, पायलट अभिनव चौधरी की इस दुर्घटना में मौत हो गई हैं। यह विमान हादसा पंजाब के मोगा जिले से करीब 25 किलोमीटर दूर बाघापुराना गांव के लंगियाना खुर्द के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया हैं। विमान Mig-21 के गिरते ही उसमें आग लग गई।

गर्दन टूटने से हुई पायलट की मौत

पायलट अभिनव चौधरी ने प्रेक्टिस के लिए राजस्थान के सूरतगढ़ से जगरांव के इनायतपुरा एयरबेस के लिए उड़ान भरी थी। जब पायलट अभिनव चौधरी प्रेक्टिस के बाद वापस सूरतगढ़ जाने लगे तो उनका विमान Mig-21 मोगा के बाघापुराना गांव के लंगियाना खुर्द के पास उनका विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया हैं। पायलट चौधरी ने विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले ही उसे छलांग लगा दी और गर्दन टूटने के कारण उनकी वही मौत हो गई। पायलट अभिनव चौधरी के शव को लगभग 4 घंटे की मशक्कत के बाद बरामद किया गया।

घरों से 500 मीटर की दूरी पर खेतों में गिरा विमान

विमान Mig-21 बाघापुराना गांव के लंगियाना खुर्द के घरों से 500 मीटर की दूरी पर खेतों में जा कर गिरा था। मौसम खराब होने के कारण बठिंडा एयरफोर्स और हलवारा एयरफोर्स की रेस्क्यू टीमें मौके पर रात के करीब 11:30 बजे पहुंच गई थी।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment