पुरानी दिल्ली के इलाके में दो दिन से पानी बाधित होने के कारण 14 से अधिक कालोनियों में रहने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। और मन जा रहा है की यह समस्या दो दिन तक और ऐसे ही बनी रहेगी। लोगों को पीने, नहाने और कपड़े धोने में बहुत दिक्कत आ रही है। बुधवार को लोगों ने आरओ से पानी की बोतलें खरीदकर अपनी प्यास बुझाई। कई स्थानों पर जल बोर्ड की ओर से पानी के टैंकर भी भेजे गए।

इसपर जल बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि भूमिगत जलाशयों की सफाई की जा रही है, जिसके कारन पानी की समस्या हो रही है। हिंदू राव जलाशय के साथ व पुरानी दिल्ली में पानी की आपूर्ति करने वाले अन्य जलाशयों की सफाई का काम किया जा रहा है। ऐसे में चांदनी चौक, लाहौरी गेट, पीली कोठी, कश्मीरी गेट, मोरी गेट, हिंदूूराव अस्पताल, सिविल लाइन, नया बाजार, नया बनस, सेंट स्टीफन अस्पताल, तीरथ राम अस्पताल, राजपुर रोड, बंगलो रोड, सरल फोस इलाके में रहने वाले लोगों को बुधवार को पेयजल संकट का सामना करना पड़ा था ।

हालांकि, मोरी गेट, कश्मीरी गेट व अन्य इलाकों में दिन के समय अन्य जलाशयों से पानी की आपूर्ति की जा रही है । उधर, अन्य इलाकों में पानी की आपूर्ति बाधित होने के चलते लोगों ने पानी खरीदकर किसी तरह से काम चलाया है ।

Leave a comment