एक 40 वर्षीय हत्या के दोषी ने कथित तौर पर सामयपुर बादली पुलिस स्टेशन लॉकअप के अंदर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने कहा कि घटना के बाद लापरवाही के लिए एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है जबकि धर्मेंद्र के परिवार ने आरोप लगाया था कि पिछली बार जब उन्होंने उन्हें देखा था, तब उन्हें हिरासत में पीटा जा रहा था। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आरोपों से इनकार किया है।

पुलिस उपायुक्त (आउटर नॉर्थ) गौरव शर्मा ने कहा, “हमने कांस्टेबल यशवीर को निलंबित कर दिया है, जो अपनी लापरवाही के लिए सामयपुर बादली पुलिस स्टेशन में संतरी ड्यूटी पर तैनात था।” पुलिस के अनुसार, धर्मेंद्र को 2005 में डकैती और हत्या के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था, और बाद में मामले में दोषी ठहराया गया था। उन्हें इस साल मार्च में परोल मिली थी, जिसे बाद में लॉकडाउन के कारण बढ़ा दिया गया था।

शनिवार को, उसे 14 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और उसे बाहरी उत्तर जिले के एक पुलिस स्टेशन से समयपुर बदली पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया था, जहाँ उसने कथित तौर पर बेडशीट का उपयोग करके खुद को फांसी लगा ली थी।

उनके वकील, राकेश कौशिक ने दावा किया: “मेरे पास अभी भी शिकायत (बलात्कार के मामले में) की एक कॉपी नहीं है। पुलिस ने कहा कि वे मौत की जांच कर रहे हैं और आगे की पूछताछ के लिए दो पुलिस स्टेशनों के बाहर के सीसीटीवी फुटेज को संरक्षित किया है। पुलिस ने आरोप लगाया कि धर्मेंद्र के भतीजे नीरज ने दावा किया कि उन्होंने धर्मेंद्र को जेल के अंदर पीटा गया था।

डीसीपी शर्मा ने कहा: “नाबालिग पीड़िता ने धर्मेंद्र पे आरोप लगाया कि वे उसके घर में घुस गया था जब वह अकेली थी और उसके साथ बलात्कार किया। हमने POCSO एक्ट के तहत मामला दर्ज किया और उसे गिरफ्तार किया। फिर उन्हें समयापुर बादली पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उन्होंने रविवार सुबह आत्महत्या कर ली। हम उन्हें बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। ”

Leave a comment