हल फ़िलहाल में आपको यह खबर सुनने को मिली थी की कम अरविन्द केजरीवाल की CM घर-घर राशन योजना के नाम पर केंद्र को आपत्ति थी , जिस कारन केंद्र ने केजरीवाल सर्कार को २५ इस घर घर राशन योजना के लांच को रोक दिया था , इसपर केजरीवाल केंद्र सरकार पर बरसे और कहा CM घर-घर राशन योजना के नाम पर केंद्र को आपत्ति है तो इस योजना का कोई नाम नहीं होगा, केंद्र की सारी शर्तें मानेंगे और राशन घर घर पहुंचाएंगे, केंद्र सरकार को “मुख्यमंत्री घर घर राशन योजना” नाम से दिक्कत है। हम इस योजना का नाम हटा रहे है। सारा क्रेडिट केंद्र सरकार का, उम्मीद है अब अनुमति मिल जाएगी।

कई घंटों तक चली बैठक के बाद केजरीवाल ने प्रेस वार्ता में कहा कि दिल्ली में 25 मार्च से एक क्रांतिकारी योजना शुरू होने जा रही थी- मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना। पहले लोगों को दुकानों से राशन मिलता था जिसके कारन उन्हें लंबी लाइन में खड़े होकर इंतजार करना पड़ता था , उन्हें कई तरह की समस्या होती थी। इनसबके बीच केजरीवाल सरकार ने इन सबका समाधान निकाला और घर तक राशन पहुंचाने की योजना बनाई थी।

यह योजना आगामी 25 मार्च को लांच होने वाली थी लेकिन केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक-2021 को लोकसभा में पेश करने के बाद घर-घर राशन योजना पर रोक लगा दी थी। 

Leave a comment