दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नए साल की पूर्व संध्या और साल के पहले दिन के लिए पूरी तैयारी हो गई है। 31 दिसंबर की शाम के बाद कनॉट प्लेस (सीपीसी) क्षेत्र में सिर्फ वही गाड़ियां जा फाउंडगी जिन पर पार्किंग का स्टिकर लगा होगा। इसके अलावा अन्य किसी भी गाड़ियों को सीपी में एंट्री नहीं मिलेगी.

दिल्ली पुलिस की ओर से CP के आसपास पार्किंग की व्यवस्था की गई है। पुलिस ने आसपास कालाबैरी मार्ग, पंडित पंत मार्ग, भाई वीरसिंह मार्ग, पटेल चौक के पास, मंडी हाउस के पास, मिंटो रोड, पंचकुइयां रोड, केजी मार्ग पर फिरोजशाह रोड क्रासिंग पर, विंडसर प्लेस की तरफ राजेन्द्र प्रसाद रोड, रायसीना रोड और गोल मार्केट के पास  पार्किंग की व्यवस्था की है। जिन गाड़ियों पर स्टिकर लगा होगा वह पहले आओ पहले पाओ नियत के तहत ही पार्किंग में जगह अब मिल पेगी।

जिन लोगों ने सीपी के पब और रेस्तरां में बुकिंग की है उन्हें पर्किंग का पास दिया गया है, लेकिन लिमिटेड पर्किंग की वजह से जो लोग पहले आएंगे उन्हें ही सीपी के अंदर गाड़ी ले जाने दिया जाएगा. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए पुलिस का कहना है कि लोग कोशिश करें कि वो अजमेरी गेट की तरफ से जाएं. पुलिस का कहना है कि लोग शाम के बाद सीपी और इंडिया गेट  की तरफ आने से बचें

Leave a comment