दिल्ली : दिल्ली  के वित्त मंत्री द्वारा प्रस्तावित 2021-22 बजट में किये गये वादे को दिल्ली भाजपा प्रमुख नें झूठ करार दिया है. आदेश गुप्ता नें  प्रेस कांफ्रेस के दौरान प्रस्तावित बजट  पर टिप्पणी करते हुए कहा की, इस पुरे बजट में  भविष्य के कामों की तो व्यख्या की गयी है. लेकिन वर्तमान समय में चल रही समस्या जैसे प्रदुषण,परिवहन की बिगडती स्थिति पर कोई ठोस योजना नहीं दी गयी गई. 26 साल  बाद दिल्ली कैसा होगा इस सपनें को दिखानें वाले दिल्ली मुख्यमंत्री को सपनें के सौदागर कहना गलत नहीं होगा.

गुप्ता जी नें वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया के सिंगापुर जितनी दिल्ली के निवासियों  की  आय और दिल्ली में ओलिंपिक होनें की योजना को  एक नया सपना कहा ,उन्होंने कहा की  यही सरकार पिछली बार दिल्ली को लन्दन और यमुना को थेम्स बनाने का सपना दिखा चुकी है. जब की जमीनी हकीकत कुछ और बयाँ क्र रहे है, परिवहन समस्या , अनियंत्रित प्रदुषण इन सब जैसे गंभीर समस्या को केजरीवाल सरकार नें  बजट में  दरकिनार कर कोई  ठोस योजना नहीं दी है.

प्रेस कांफ्रेस में आगे उन्होंने बताया की  दिल्ली  सरकार झूट की बुनियाद पे अपनी राजनैतिक रोटियां सेक  रहीं है. उन्होंने केजरीवाल को कठघरे में खड़े करते हुए कहा  की अनधिकृत कॉलोनियों में पानी और सीवर की लाइन आर्थिक सर्वेक्षण में सरकार ने 1571 बताया था ,जबकि बजट में यह आकड़ा 1343 कॉलोनियों का दिखाया है। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया की हमेशा बजट को सफल बताने वाली दिल्ली सरकार नें वर्ष 2015-16 में सरकार ने 41129 करोड़ रुपये का बजट प्रस्तुत किया, जिसमें से 14.4 फीसद बजट खर्च ही नहीं किया. जिसमें  शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यावरण और परिवहन के लिए आवंटित बजट का बड़ा हिस्सा खर्च नहीं किया है ।

 

 

Leave a comment