तेलुगु सुपरस्टार जूनियर एनटीआर (Junior NTR) शनिवार को कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) को श्रद्धांजलि देने बेंगलुरु पहुंचे, जिनका दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

उनके साथ केजीएफ के निदेशक प्रशांत नील भी थे। जूनियर एनटीआर कुछ देर तक पुनीत के पार्थिव शरीर को देखते रहे और बाद में पुनीत के बड़े भाई शिव राजकुमार को गले लगा लिया।

तेलुगु अभिनेता ने शिव राजकुमार को भी सांत्वना दी, जो गम में थे। सांत्वना देते हुए वह भी टूट पड़े। जूनियर एनटीआर इससे पहले पुनीत की फिल्म ‘चक्रव्यूह’ का गाना गाने के लिए बेंगलुरु आए थे।

बताते चलें कि, बेंगलुरू के कांतीरवा स्टेडियम के पास प्रशंसकों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है, जहां कन्नड़ सुपरस्टार पुनीत राजकुमार के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया है। पुलिस बल स्थिति पर काबू पाने की पूरी कोशिश कर रही है। हालांकि, अधिकारियों ने जनता को अंतिम संस्कार करने से प्रतिबंधित कर दिया है, जो दिन में दोपहर बाद होगा।

चूंकि आने की अनुमति केवल परिवार और करीबी सर्कल तक ही सीमित है। कांतीरवा स्टेडियम के बाहर विशाल स्क्रीन लगाए गए हैं, ताकि उनके प्रशंसक अंतिम क्षणों को देख सके। कन्नड़ फिल्म निर्माता रॉकलाइन वेंकटेश ने प्रशंसकों से कांतीरवा में प्रवेश करने की कोशिश नहीं करने की अपील की, क्योंकि उनके लिए अंतिम संस्कार समारोह को बाहर से देखने की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने फैसले को अंतिम रूप देने से पहले पुनीत के परिवार से बात की। उन्होंने अपनी बेटी को अमेरिका में आवश्यक मंजूरी प्राप्त करके यात्रा शुरू करने में भी मदद की।

यूसुफ हुसैन भी नही रहे.

टीवी और फिल्मों में सपोर्टिंग भूमिकाओं का सक्रिय चेहरा रहे एक्टर यूसुफ हुसैन का शुक्रवार देर रात निधन हो गया। इस बात की पुष्टि उनके दामाद, डायरेक्टर हंसल मेहता ने एक भावुक नोट के साथ की।

हंसल मेहता ने इस नोट में बताया कि कैसे करियर के शुरूआती दिनों में यूसुफ हुसैन ही उनका सहारा बने थे।

हंसल मेहता ने यूसुफ को याद करते हुए कहा कि आप ससुर नहीं, पिता थे। आज मैं सच में अनाथ हो गया। यूसुफ हुसैन के साथ कई फिल्मों में काम कर चुके एक्टर अभिषेक बच्चन ने भी एक भावुक नोट के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दी।

यूसुफ हुसैन, टीवी और फिल्मों का जाना माना चेहरा रहे हैं। उन्होंने विवाह, रोड टू संगम, शाहिद, कुछ ना कहो जैसी फिल्मों में काम किया है। वहीं टीवी पर भी वो सीआईडी, कुमकुम, हर घर कुछ कहता है जैसे सीरियल में दिखाई दिए। उनकी आखिरी यादगार भूमिका थी हॉटस्टार के शो Hostages में जहां वो डॉक्टर अली के किरदार में दिखाई दिए थे।

हंसल मेहता के पोस्ट पर इंडस्ट्री के कई लोगों ने उनके साथ इस दुख की घड़ी में सहानुभूति जताई है। यूसुफ हुसैन एक ज़िंदादिल एक्टर थे। काफी सालों पहले, टाईम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने प्यार की खोज के बारे में बात करते हुए कहा – हां, मैंने तीन शादियां की हैं और अभी भी प्यार खोज रहा हूं और ऐसा साथी ढूंढ रहा हूं जो मुझे पूरी तरह समझे। शायद ये खोज कभी खत्म नहीं होगी। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।

हंसल मेहता ने शेयर की यादें
 यूसुफ हुसैन के दामाद हंसल मेहता ने अपने स्ट्रगलिंग दिनों के बारे में बात करते हुए लिखा – मैं अपनी फिल्म शाहिद के दो शेड्यूल पूरे करने के बाद अटक गया था। मैं परेशान था। एक फिल्ममेकर के तौर पर वैसे भी मेरा कोई वजूद नहीं था और जो भी था वो मिटने वाला था। यूसुफ जी मेरे पास आए और कहा कि मेरा एक Fixed Deposit है जो मेरे किसी काम का नहीं है अगर तुम इतने परेशान रहो। उन्होंने मेरे नाम का एक चेक बना दिया।

यूसुफ हुसैन की वजह से पूरी हुई शाहिद

हंसल मेहता ने आगे लिखा – ये थे यूसुफ हुसैन, जिनकी वजह से मेरी पहली फिल्म शाहिद पूरी हो पाई। मेरे ससुर नहीं, मेरे पिता। अगर ज़िंदगी का कोई मतलब या परिभाषा या नाम होता है तो वो नाम था यूसुफ हुसैन। आज वो जा चुके हैं। जन्नत की सभी औरतों को ये बताने के लिए कि वो दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं और सारे पुरूषों को ये बताने के लिए कि वो हसीन नौजवान हैं।

मेरी नई ज़िंदगी का कारण आप

हंसल मेहता ने यूसुफ हुसैन को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा – यूसुफ साहब, मेरी इस नई ज़िंदगी का कारण आप हैं। आज मैं सच में अनाथ हो गया हूं। ज़िंदगी अब कभी पहले जैसी नहीं रह जाएगी। मैं आपको बहुत ही ज़्यादा याद करूंगा। मेरी उर्दू हमेशा टूटी रह जाएगी। आपको ढेर सारा प्यार।

अभिषेक बच्चन ने दी श्रद्धांजलि

अभिषेक बच्चन ने यूसुफ साहब को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा – आप सुकून में रहें यूसुफ जी। हमने कई फिल्मों में साथ काम किया, कुछ ना कहो से आपकी आखिरी फिल्म बॉब बिस्वास तक। यूसुफ जी एक बेहद खुशमिज़ाज़ और अपनापन देने वाले इंसान थे। उनके परिवार को मेरी सहानुभूति।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment