नई दिल्ली

शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा ने देशभक्ति बजट को पास कर दिया। बजट पर हुई चर्चा में विपक्ष द्वारा देशभक्ति बजट पर उठे सवालों पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जवाब दिया और और अपनी बात को रखते हुए कहा की हमारे लिए हर दिल्लीवाले की और दिल्ली की तरक्की देशभक्ति है। बच्चों को अच्छी शिक्षा देना, रोजगार देना, नागरिकों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं देना और महिला मोहल्ला क्लिनिक बनाना हमारे लिए देशभक्ति है।

मनीष सिसोदिया ने कहा की हमारे लिए हर भारतीय को मान-सम्मान देना तिरंगा लहराना और तिरंगे के साये में खड़े रहना ही देशभक्ति है। व्यापारियों को व्यापार के मौके देना, युवाओं को रोजगार देना देशभक्ति है। हमारे लिए किसानों और जवानों को सम्मान देना देशभक्ति है।

उन्होंने कहा की हमारे लिए बुजुर्गों को तीर्थयात्रा कराना भी देशभक्ति है। दिल्ली की सभी सड़कों को साफ रखना भी देशभक्ति है। उन्होंने कहा पिछले 15 साल से बीजेपी एमसीडी में सत्ता में है, लेकिन बहुत से बच्चे एमसीडी स्कूलों में पढ़के अपनी किताबों को भी नहीं पढ़ पाते हैं। उन्होंने कहा की विपक्ष अच्छी सुविधाएं देने में पीछे रहते हैं उनकी मिलावटी देशभक्ति हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हमनें विदेशों में सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को ट्रेनिंग देकर मजबूत बनाया है। उनका कहना हैं की शिक्षकों को विपक्ष ने हमेशा से मजबूर बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने हमेशा राम के नाम पर और देशभक्ति को लेके राजनीति की, लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा।

 

 

 

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment