दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोविद -1, 9 स्थिति पर समीक्षा बैठक की। ट्विटर पर उन्होंने एक ट्वीट पर दिल्ली के लोगों से संक्रमण के प्रसार की जाँच करने में सरकार के साथ सहयोग करने का आग्रह किया।

*कोरोना के मामलों में वृद्धि*

रविवार को, दिल्ली में कोरोनावायरस के मामलों पहली बार 10,000 का आंकड़ा पार हो चूका है । मुख्यमंत्री ने स्थिति को “बहुत गंभीर” करार दिया और लोगों से अपील की कि वे अत्यावश्यक होने तक घरों से बाहर न निकलें।
राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनोवायरस रोग के मामलों में वृद्धि के बीच, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि शहर की सरकार ने अपने अस्पतालों में कोविद -19 रोगियों के लिए बेड को बढ़ाने की मांग केंद्र सरकार से की है।

जैन ने संवाददाताओं से कहा, “हम मेडिकल इन्फ्रास्ट्रक्चर में तेजी ला रहे हैं और पिछले एक सप्ताह में 5,000 बेड बढ़ाए गए हैं।”
“हमने भारी उछाल को देखते हुए दिल्ली में अपने अस्पतालों में कोविद बेड को फिर से बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार को पात्र लिखा है। अभी तक, उनके अस्पतालों में लगभग 1,090 बिस्तर हैं, जो पिछले वृद्धि के दौरान 4,000 से ऊपर थे।

*वही मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा*-

दिल्ली के सभी लोगो से अनुरोध है की वह कोविद के प्रोटोकॉल्स का पालन करे
अगर अतिआवश्यक नहीं है तोह , बे मतलब चक्कर न काटे।
अगर आप वैक्सीनेशन के लिए योग्य है तोह जल्द से जल्द टिका लगवाए।

Leave a comment