सप्ताहिक बाजार खोलने की मांग

दिल्ली सोमवार से शुरू होने वाले व्यापक अनलॉक के लिए दिल्ली के साथ, राजधानी में साप्ताहिक बाजारों के संघ, जिन्हें नवीनतम दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के आदेशों से छूट नहीं मिली थी, ने सरकार पर संचालन की अनुमति के लिए दबाव डाला है।

बाजार संघों ने कहा

सरकार छोटे विक्रेताओं की अनदेखी कर रही है जो अधिक गंभीर रूप से प्रभावित हुए थे, यहां तक ​​कि बड़े बाजारों को फिर से खोलने की अनुमति दी गई थी। बाजार संघों ने भी याचिका दायर कर सरकार से मुआवजे की मांग की है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के कर्फ्यू में ढील के आदेश के अनुसार, बाजारों और मॉल में दुकानें सोमवार से ऑड-ईवन के आधार पर फिर से खुल सकती हैं, जबकि साप्ताहिक बाजार बंद रहेंगे। इसीलिए इससे खोलने की मांग की गयी है।

वीकली मार्केट एसोसिएशन के प्रमुख रमेश कुमार कहते है

साउथ दिल्ली वीकली मार्केट एसोसिएशन के प्रमुख रमेश कुमार ने कहा कि नए प्रतिबंध छोटे व्यापारियों की पहले से घटती आय पर प्रतिकूल प्रभाव डालेंगे, जिनमें से कई अब बेरोजगार हैं। कुमार ने बताया कि साप्ताहिक बाजारों के अधिकांश विक्रेता आमने-सामने रहते थे और उन्हें अभी तक कोई वित्तीय सहायता नहीं मिली थी। “लगभग 2,700 साप्ताहिक बाजार शहर में नियमित रूप से संचालित होते हैं। इतने सारे परिवार अपने अस्तित्व के लिए इन बाजारों पर निर्भर हैं। सरकार को हमारे बाजारों के साथ-साथ कंपित समय के साथ खोलना चाहिए था।

Leave a comment