दिल्ली में वैक्सीन का स्टॉक बेहद कम

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि दिल्ली के पास अब वैक्सीन का स्टॉक काफी कम बचा है। सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, हमारे पास वैक्सीन की काफी कमी है। कोवैक्सीन का स्टॉक एक दिन का और कोविशील्ड का स्टॉक तीन-चार दिन का बचा है , ऐसे ही चलते रहा हम पूरी दिल्ली को कवर नहीं कार पाएंगे कई केंद्रों पर लोगों के टीकाकरण की सुविधा भी बंद हो गई है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि राजधानी में को-वैक्सीन की सिर्फ एक दिन की ही खुराक बची है। 

केंद्र से की गुहार

स्वास्थ्य मंत्री ने वैक्सीन को लेकर बताया कि हमारे पास दो तरह की वैक्सीन है। कोवैक्सीन का स्टॉक भी केवल एक दिन के लिए बचा है और कोविशील्ड का तीन-चार दिन के लिए। दिल्ली में वैक्सीन की कमी है। हम चाहते हैं केंद्र हमारी इसमें सहायता करे और हमें जल्द से जल्द वैक्सीन मिले और बहुत जल्द पूरी दिल्ली को वैक्सीन लगा दें। उन्होंने कहा की उम्मीद है जल्द ही केंद्र से पर्याप्त संख्या में टीके की खुराक मिल जाएगी। 

कई केन्द्रो पर लोग कर रहे है इंतज़ार

दिल्ली में कई ऐसे वैक्सीन केंद्र है जहाँ वैक्सीन न मिलने पर लोग लम्बी लाइन मैं अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे है , इनका कहना है की हम फ़ोन करते है ये लोग कहते है की वैक्सीन है जल्दी आजाये , पर जब हम केंद्र पर पहुंचते है तो वह लम्बी भीड़ देखने को मिलती है और जिस काम के लिए आये है उसका दूर तक कोई नमो निशाँ नहीं है , ऐसे में कई लोग परेशान हो चुके है।

Leave a comment