प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुए बैठक के बाद शिक्षा मंत्रालय ने कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा को रद्द करने का और 12वीं के बोर्ड परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया हैं। CBSE board द्वारा कक्षा 10वीं के नतीजे objective criteria के आधार पर तैयार किए जाएंगे। CBSE बोर्ड के 12वीं कक्षा के बोर्ड परीक्षा के नये शेड्यूल को 1 जून से देश में कोरोना की स्थिति को देखकर तैयार किया जाएगा और तय समय से 15 दिन पहले छात्रों को 12वीं के परीक्षा के बारे में सूचित कर दिया जाएगा।

CBSE कक्षा 10वीं के छात्रों का, result एक “objective criterion” के आधार पर CBSE board द्वारा तैयार किया जाएगा। कोई भी उम्मीदवार जो इस आधार पर मिले अपने अंकों से संतुष्ट नहीं है, उसे अनुकूल परिस्थितियों में आयोजित परीक्षा में बैठने का अवसर दिया जाएगा। CBSE board ने पिछले साल भी कक्षा 10 के छात्रों के लिए एक नई योजना तैयार की थी।

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment