नोएडा अथॉरिटी (Noida Authority) हमेशा से सेक्टर-18 के बाजार को दिल्ली के कनॉट प्लेस (Connaught Place) की तरह डेवलप कराने के लिए प्लान बनाती रही है. इसके लिए अथॉरिटी समय-समय पर इस बाज़ार में कुछ न कुछ काम भी करवाती है. फिलहाल इस कड़ी में अथॉरिटी बड़ा इंटरटेनमेंट पॉइंट बनवा रही है. इसे ओपन एम्पीथिएटर (Amphitheater) नाम दिया गया है. मार्च में इस एम्पीथिएटर के शुरु होने की उम्मीद है.

 

अथॉरिटी के प्लान के मुताबिक, मार्च से सेक्टर-18 के इस इंटरटेनमेंट पॉइंट (Entertainment point) पर खाने-पीने, शॉपिंग, और घूमने के अलावा अब यहां आने वाले लोग गीत-संगीत, डांस और लोकल कल्चर का मजा भी ले सकेंगे.

 

कितनी आएगी इसकी लागत?

नोएडा अथॉरिटी के मुताबिक सेक्टर-18 में बन रहे इस ओपन एम्पीथिएटर की लागत करीब एक करोड़ रुपये है. अभी तक इस थिएटर का करीब 40 फीसद काम पूरा हो चुका है, लेकिन काम की स्पीड को देखते हुए अधिकारियों को उम्मीद है कि इस साल 31 मार्च तक यह बनकर तैयार हो जाएगा. यह एक रिकॉर्ड होगा कि थोड़े से वक्त में यह एम्पीथिएटर बनकर तैयार होगा. इस थिएटर को बनाने का एक मकसद सेक्टर-18 के बाज़ार को नया लुक देना है.

 

किराए पर लेने के साथ ही 175 लोगों के बैठने का है इंतज़ाम

इस एम्पीथिएटर में एक साथ 175 लोग बैठकर कार्यक्रम का मजा ले सकते हैं. थिएटर में नाटक, वाद-विवाद प्रतियोगिता और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ क्षेत्रीय लोक कलाओं का लुत्फ भी ले सकेंगे. इसके साथ ही अगर कोई निजी कार्यक्रम के लिए किराए पर लेना चाहे तो इसकी भी सुविधा दी जाएगी. थिएटर को आकर्षक बनाने के लिए बेहतरीन क्वालिटी का साउंड सिस्टम लगाया गया है.

 

नोएडा अथॉरिटी ने पुलिस की तर्ज पर बनाईं QRT, जारी किया Whatsapp नंबर

इस बारे में नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी का कहना है कि हम चाहते हैं कि यह बाज़ार इस तर्ज पर तैयार हो जाए कि दूसरे शहरों से भी आने वाले लोग और पर्यटक इस बाज़ार की खूबसूरती को अपनी यादों में सजाकर ले जाएं

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment