कोरोना संकट के बीच एक तरफ कोरोना वॉरियर अपनी जिंदगी की चिंता छोड़कर दूसरों की जान बचाने में जुटे हुए हैं तो दूसरी तरफ ऐसे लोगों की भी कोई कमी नहीं है जो कुछ पैसों के लिए दूसरों की मजबूरी का फायदा उठाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे। ऐसा ही एक वाकया सामने आया दिल्ली के करीब बसे नोएडा में जहां एक एबुलेंस चालक ने एक मरीज को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए 12 किलोमीटर के 42 हजार रुपये वसूल लिये। यानि हर किलोमीटर के लिए 3500 रुपये वसूले गये। हालांकि बाद में कुछ ऐसा भी हुआ कि आपका इंसानियत पर भरोसा वापस कायम हो जाएगा। लेकिन पहले जानिए क्या था ये मामला।

 

12 किलोमीटर के लिए वसूले 42000 रुपये

दरअसल नोएडा सेक्टर 50 से कोरोना संक्रमित मरीज को अस्पताल में भर्ती कराना था। एबुंलैंस चालक मरीज को ग्रेटर नोएडा वेस्ट के एक अस्पताल तक लेकर गया। इस 12 किलोमीटर की दूरी के लिए एंबुलैंस चालक ने 42 हजार रुपये लिये। सोशल मीडिया के जरिए ये मामला सामने आया जिसके बाद पुलिस ने अपने स्तर पर कार्रवाई की और चालक तक पहुंच गयी।

 

पुलिस के एक्शन के बाद परिवार को वापस मिली रकम
पुलिस के पूछताछ में एंबुलैंस चालक ने बताया कि वो मरीज को लेकर कई अस्पतालो में गया और उसकी पूरी मदद की। हालांकि वो 12 किलोमीटर के लिए 42 हजार की मांग को सही साबित नहीं कर सका। पुलिस के एक्शन के बाद एबुंलैंस चालक को परिवार को 40 हजार रुपये वापस करने पड़े। इसके साथ ही पुलिस ने चालक से माफीनामा लिखवाया और एंबुलैंस का चालान भी किया।

 

क्या करें अगर कोई मांगे ज्यादा रकम
पुलिस ने साफ किया कि अगर कोई ज्यादा किराया मांगे तो तुरंत ट्रैफिक पुलिस की हेल्पलाइन पर संपर्क करें। उन्होने साफ किया कि मजबूरी का फायदा उठाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। इसके अलावा अन्य जगहों पर मनमानी वसूली पर संबंधित अधिकारियों से शिकायत की जा सकती है।

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment