हरियाणा में बंद रहेंगे कार्यालय

लगातार बढ़ रहे कोविड मामलों के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने घोषणा की कि छह जिलों गुरुग्राम, फरीदाबाद, हिसार, पंचकुला, करनाल और सोनीपत में सभी आईटी सेक्टर और कॉपोर्रेट कार्यालय 3 मई से रात 9 तक बंद रहेंगे। कोविद मामलों में स्पाइक के मद्देनजर, हरियाणा सरकार ने घोषणा की कि छह जिलों – गुरुग्राम, फरीदाबाद, हिसार, पंचकुला, करनाल और सोनीपत में सभी आईटी सेक्टर और कॉर्पोरेट कार्यालय 3 मई तक रात 9 बजे तक बंद रहेंगे।

सरकारी कार्यालय 50 फीसदी मजबूती के साथ काम करेंगे

साथ ही, सभी जिलों के सरकारी कार्यालय 50 फीसदी मजबूती के साथ काम करेंगे। यहां तक ​​कि उद्योग को पाली में काम करने के लिए कहा गया है।
मुख्य सचिव-सह-अध्यक्ष विजय वर्धन द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, गुरुग्राम और फरीदाबाद में कोई ताला नहीं लगाया जाएगा। ” घर से काम का पालन किया जाना चाहिए, कोविद संक्रमण में वृद्धि के बीच,”

हरियाणा सरकार के कुछ सख्त कदम

सभी निजी अस्पतालों को कोविद रोगियों के लिए 50 प्रतिशत बेड आरक्षित करने के लिए कहा गया है। पहले यह आरक्षण 40 फीसदी था। शाम 6 बजे के बाद, बाजारों को बंद करने का आदेश दिया गया है। इनडोर कार्यक्रमों में अधिकतम सभा को 200 से घटाकर 50 कर दिया गया है। आदेश के अनुसार, जहां भी आवश्यक हो, धारा 144 लगाने के लिए उपायुक्तों (डीसी) को अधिकृत किया गया है। जहां भी मामले अधिक हैं, उनसे सख्ती से निपटने के लिए कहा गया है।सरकारी आदेश की अवहेलना करने पर आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू होगी।

Leave a comment