कालाबाजारी को रोकने के लिए लिया गया कदम

ब्लैक मार्केटिंग को रोकने और राज्य भर में ऑक्सीजन की आपूर्ति को सुचारू बनाने के लिए , हरियाणा सरकार जल्द ही अपने लोगों के लिए एक डोर-टू-डोर ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिल प्रावधान शुरू करेगी। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए, रोगी या उनके परिवार को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन अनुरोध oxygenhry.inAor https://t.co/GqyxfuTxPu इस वेबसाइट के माध्यम से किया जा सकता है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया

“घर पर ऑक्सीजन सिलेंडर को भरने की इस पहल के साथ, जरूरतमंद कोविड रोगियों को उनके दरवाजे पर ही ऑक्सीजन मिलेगा और उनके परिवारों को लंबे समय तक कतारों में नहीं खड़ा होना पड़ेगा। इससे कालाबाजारी पर भी अंकुश लगेगा। उच्च-जोखिम वाले कोविड रोगियों के लिए घर और अस्पताल के बेड के साथ ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध होंगे, “

वर्त्तमान में गुरुग्राम में इन 6 जगह मिल रहे ऑक्सीजन

ऑक्सीजन की कमी के बीच, कई कोविड रोगियों को अलग-थलग कर दिया गया था और कई अन्य बीमारियों और आवश्यक ऑक्सीजन से पीड़ित थे। वर्तमान में गुरुग्राम में छह केंद्रों से ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है – जीके पपरेजा, पटौदी चौक पर कलिंग एयर, कादीपुर में एसआर गैस, मानेसर में एयर मैक्स सेक्टर -8, मानेसर में स्टार गैस सेक्टर -7 और श्री राजस्थान गैस सेक्टर -5। मानेसर। गुरुग्राम में COVID सक्रिय रोगियों के आंकड़े 39,000 हैं और 36,449 लोग होम आइसोलेशन में हैं।

Leave a comment