कोरोना के कारण एक दुखद घटना सामने आई है। हिंदी के मशहूर कवि डॉ कुंवर बैचेन की आज ही कोरोना की वजह से गाजियाबाद के एक अस्पताल में निधन हो गया। यह घटना उनके प्रशंसकों के लिए बेहद दुखद पूर्ण है। उनके निधन पर हिन्दी के कवि डॉ कुमार विश्वास ने भी ट्वीट करके संवेदना व्यक्त की है।

कुमार विश्वास ने ट्वीट करके व्यक्त की संवेदना

कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना से चल रही युद्धक्षेत्र में भीषण दुखद समाचार मिला है। मेरे कक्षा गुरु, मेरे शोध आचार्य, मेरे चाचा जी, हिन्दी गीत के राजकुमार, अनगिनत शिष्यों के जीवन में प्रकाश भरने वाले डॉ कुंवर बैचेन कि कुछ मिनट पहले ईश्वर के सुलूक की ओर प्रस्थान किया। कोरोना ने मेरे मन का एक कोना मार दिया है

वेंटिलेटर की आवश्यकता थी

कवि कुंवर बैचेन कुछ दिनों पहले अपनी पत्नी संतोष कुंवर के साथ कोरोना संक्रमित हो गए थे। इन दोनों को 12 अप्रैल की कोरोना रिपोर्ट द्वारा पॉजिटिव बताया गया। इसके बाद से ही दोनों का लक्ष्मीनगर स्थित सूर्या अस्पताल में इलाज चल रहा था। हालत में सुधार न होने के कारण डॉ कुंवर बैचेन को आनन्द विहार स्थित कोसमोस अस्पताल में शिफ्ट किया गया। वहां उनकी हालत गम्भीर बनी हुई थी जिस पर कुमार विश्वास ने सभी से मदद करने की अपील की थी।

कुमार विश्वास ने किया बहुत प्रयास

इस दौरान ने कुमार विश्वास ने डॉ कुंवर बैचेन की तिथि गम्भीर होने पर कई प्रयास के कुंवर बैचेन को वेंटिलेटर की आवश्यकता थी। जो नहीं मिल रहा था। विश्वास के ट्वीट के बाद नोएडा स्थित डॉ महेश शर्मा का कॉल आया और उन्हें हॉस्पिटल में वेंटिलेटर पर शिफ्ट कर दिया गया। इसके बावजूद भी उनको नहीं बचाया जा सका। कुमार विश्वास ने आज परलोक की ओर प्रस्थान किया। वहीं उनकी पत्नी की स्थिति अभी स्थिर है और वे सूर्य अस्पताल में भर्ती हैं।

Leave a comment