दिल्ली और एनसीआर में आए दिन अपने वाहनों से संबंधित कई प्रकार के नए नए नियम सुने होंगे लेकिन इस बार सड़क सुरक्षा को लेकर 10 गुना जुर्माना भरने के लिए लोगों को आगाह किया गया है जिसमें कुछ नहीं सड़क परिवहन के दौरान की जाने वाली गलतियों को शामिल किया गया है.

Delhi Covid restrictions masks not mandatory for those travelling together  in private vehicles says DDMA updates | India News – India TV

 

रॉन्ग साइड पर 10 गुना चालान.

दिल्ली एनसीआर के गुरुग्राम के इलाके में अगर आप गलत साइड में ड्राइविंग कर रहे हैं तो इस पर अब नजर रखी जाएगी और 10 गुना से अधिक का जुर्माना वसूला जाएगा और इसको डेंजरस अर्थात खतरनाक ड्राइविंग के अंतर्गत लिया जाएगा.

पहले लगता था 500 रुपए.

रॉन्ग साइड में ड्राइविंग करने के लिए पहले ₹500 का चालान था जिसे अब बढ़ाकर 55 100 कर दिया गया है जिसमें ₹5000 अतिरिक्त जुर्माना शामिल कर दिया गया है.

अक्सर गाड़ी चलाते हुए मिलती हैं ऐसी स्थिति.

अक्सर आप दिल्ली एनसीआर में जब भी गाड़ी चला रहे होते हैं तभी एकाएक से आपके लेन में उल्टे दिशा से गाड़ियां सर सर आते हुए आ रही होती हैं जिसके ऊपर लगाम लगाने के लिए प्रशासन के द्वारा टीम का तैनाती भी किया जा चुका है और लोगों का चालान आज से ही घटना शुरू हो जाएगा.

कुछ तो अभी भी कर रहा हूँ आप लोगो के लिये ख़ैर आप email पर लिख भेजिए मुझे [email protected] पर

Leave a comment