वॉइस कमांड के साथ मार्केट में लॉन्च हुए Alexa Supported Bulbs

Alexa Supported Bulbs

Alexa Supported Bulbs: आज के टेक्नोलॉजी युग में हर दिन नई नई ऐसी टेक्नोलॉजी लांच हो रही है, जो आपके जीवन को और ज्यादा सुविधाजनक और आसान बनाती है। आज हम आपके लिए एक ऐसी टेक्नोलॉजी वाली चीज लेकर आए हैं। जो आपके जीवन को और ज्यादा आसान बना देगी।

डॉक्टर्स का मानना है कि रात को अच्छी नींद के लिए लाइट बंद करके सोना चाहिए। कई बार ऐसा होता है कि हम बिना बल्ब बंद किए अपने बिस्तर पर आ जाते हैं और जब हमें पता चलता है की लाइट चालू रह गई है तो उसे बंद करने में आलस भी बहुत आता है। आपकी इसी दुविधा को दूर करने के लिए आज हम आपको ऐसे बल्ब की जानकारी देने वाले हैं जो सिर्फ आपकी आवाज से बंद और चालू हो जाएगा।

स्पेशल सेंसर का उपयोग

हम बात कर रहे हैं Alexa Supported Bulbs की । यह बल्ब बाहर से तो घर में लगे हुए अन्य बल्ब जैसा ही होता है। बस इसमें एक खास डिवाइस लगी हुई होती है जिसे एलेक्सा डिवाइस कहते हैं। यह डिवाइस व्यक्ति की आवाज सुनकर बल्ब को बंद और चालू करने की सुविधा देती है। बल्ब बंद करने के लिए आपको सिर्फ “एलेक्सा स्विच ऑफ द लाइट” कहना होता है और बल्ब बंद हो जाता है।

इस बल्ब को उपयोग करने से बिजली की बचत भी होती है। क्योंकि कई बार हम आलस्य की वजह से बल्ब बिना बंद किए ही सो जाते हैं। कीमत की बात की जाए तो इकॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजॉन पर इस बल्ब की कीमत ₹500 है। आप चाहे तो ऑफलाइन बाजार से भी यह बल्ब खरीद सकते हैं।

हमारे द्वारा कुछ Alexa Supported Bulbs के सुझाव

1. Wipro 12.5W Wifi Smart LED Bulb

2. Halonix Wifi Smart LED Bulb

3. Phillips Wiz 9W Wifi LED Bulb

Lakhan Singh Panwar

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment

Cancel reply