Thursday, June 30

कीजिए अब मात्र 49, 87 या 99 का रिचार्ज, चलेगा महीने भर वलिडिटी और Internet के साथ

BSNL देगा मात्र 99 रुपए में अनलिमिटेड डाटा और फ्री कॉल, BSNL Ka Sabse Sasta Recharge Plan, BSNL लाया है अब तक का सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान,जानिए BSNL इस प्लान के अलावा भी कौन से सस्ते प्लान लांच करने जा रहा है.

 

BSNL एक ऐसी टेलीकॉम कंपनी है जो अपने सस्ते रिचार्ज प्लान के लिए देशभर में जानी जाती है। वैसे तो बीएसएनएल के अतिरिक्त जिओ, वोडाफोन-आइडिया, एयरटेल आदि टेलीकॉम कंपनियां भी मौजूद हैं। इन सभी कंपनियों के रिचार्ज प्लान काफी ज्यादा महंगे हैं जिस वजह से लोग BSNL को काफी ज्यादा पसंद करने लगे हैं। पहले तो लोग बीएसएनएल को इतना ज्यादा पसंद नहीं करते थे। अब धीरे-धीरे करके लोग बीएसएनएल के सस्ते रिचार्ज प्लान की तरफ तेजी से आकर्षित हो रहे हैं।

 

इसी वजह से अब बीएसएनएल के कस्टमर्स में भी काफी ज्यादा वृद्धि हो रही हैं। हाल ही में बीएसएनएल कंपनी के द्वारा एक नया रिचार्ज प्लान लॉन्च किया गया है जो इतना ज्यादा बेहतरीन है कि, दूसरी Telecom Companies को तो इस रिचार्ज प्लान के बारे में जानकर झटका भी लग सकता हैं।

केवल 49 में उठाएं 1GB डाटा का लाभ

• यदि आप ज्यादा महंगा रिचार्ज नहीं करवा सकते हैं और आप इंटरनेट का भी लाभ पाना चाहते हैं तो इस प्रकार के ग्राहक 49 रुपए का रिचार्ज करवा सकते हैं। 49 रुपए के रिचार्ज प्लान में आपको 20 दिनों की वैधता के साथ 1GB डाटा तथा 100 मिनट वॉइस कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है।

• खास तौर पर जो लोग कीपैड वाला छोटा फोन इस्तेमाल करते हैं, तो वह इस रिचार्ज प्लान को ले सकते हैं। क्योंकि इतने कम पैसों में आपको 20 दिनों की वैधता के साथ किसी भी कंपनी का रिचार्ज नहीं मिलेगा।

 

87 रुपए का रिचार्ज प्लान है और भी खास

• जिन ग्राहकों को रोजाना 1GB इंटरनेट का इस्तेमाल करना है तो इस प्रकार के ग्राहक 87 रुपए का रिचार्ज भी करवा सकते हैं। इस रिचार्ज प्लान में आपको 14 दिनों की वैलिडिटी के साथ रोजाना 1GB इंटरनेट डाटा दिया जाएगा। यदि हम दूसरी कंपनियों के रिचार्ज प्लान की बात का नहीं तो उनमें किसी भी कंपनी के रिचार्ज में आपको यह सुविधा नहीं मिलेगी।

 

• इस रिचार्ज प्लान का सबसे बड़ा फायदा तो यह भी है कि जब आपका 1GB इंटरनेट डाटा खत्म हो जाएगा, तो उसके बाद आप 40 KBPS की स्पीड से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे।

Leave a Reply