दिल्ली में फिर से कोरोनावायरस के आंकड़े बढ़ रहे हैं और दिल्ली में ही नहीं बल्कि पूरे देश में कोरोनावायरस के आंकड़े लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि दूसरा बढ़ा दो और महामारी का शुरू हो चुका है.

इसी बीच कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली की सरकार ने दिल्ली के अब 33 अस्पतालों में 25 फ़ीसदी आईसीयू बेड को बढ़ाने का फैसला किया है.

सरकार का मानना है कि आगे के हालात कुछ भी हो सकते हैं अतः हर तरीके से दिल्ली में स्वास्थ्य सुविधाएं मौजूद रहे और मुस्तैद रहे इसके पुख्ता इंतजाम पहले से करने होंगे.

दिल्ली में कई जगह पर लोग लापरवाही बरत रहे हैं सार्वजनिक स्थलों से लेकर अन्य जगहों पर लोग बिना mask के घूम रहे हैं जिसके वजह से पूरे दिल्ली संकट में आ रही है. दिल्ली ही नहीं बल्कि एनसीआर में भी लगातार कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं और इसका पूरी की पूरी जिम्मेदारी रह रहे लोगों की है क्योंकि उनसे प्रोटोकॉल पालन नहीं हो रहा है.

यह आपको और हमको समझने की जरूरत है कि अगर हम प्रोटोकॉल पालन नहीं करते हैं तो इसके फलस्वरूप वायरस के मामले पड़ेंगे और हमें कठोर  वक्त के लिए तैयार होना पड़ेगा.

Leave a comment

Cancel reply