दिल्ली शाहीन बाग में 2 अफ़ग़ानी, 2 भारतीय ड्रग मामले में गिरफ़्तार, 30 लाख रुपया कैश ज़ब्त

देश की राजधानी दिल्ली के ड्रग्स केस में नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शाहीन बाग के चारों आरोपियों को कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. हिरासत में लिए गये चारो आरोपियों में से दो अफगानिस्तान के नागरिक है और दो भारतीय नागरिक है.

एनसीबी की टीम पूछताछ में ये जानने की कोशिश की है कि इस मामले के पीछे और कौन-कौन लोग है. एनसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि यदि इस मामले में प्रवर्तनन निदेशालय की मदद की जरूरत पड़ेगी तो वो भी ली जाएगी.

हेरोइन, मादक पदार्थ और नकदी बरामद

प्राप्त जानकारी के अनुसार एनसीबी की टीम ने दिल्ली के शाहीन बाग के एक मकान से बुधवार को 50 किलोग्राम हेरोइन, 47 किलोग्राम मादक पदार्थ और 30 लाख रुपये नकद जब्त किए थे. ब्यूरो के अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ के आधार पर तीन अन्य लागों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए तीन लोगों में से एक भारतीय और दो अफगानस्तिानी नागरिक है.

आतंकवाद से जुड़े तार?

एजेंसी मामले में आगे जांच कर रही है और पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड सहित दिल्ली में इस गैंग से जुड़ें लोगों का पता लगा रही है. एनसीबी के महानिदेशक एसएन प्रधान की माने तो इस मामले से आतंकवाद के तार जुड़े हो सकते है और एजेंसी इस मामले से जुड़े सभी पहलुओं की जांच कर रही है.

About Rajneesh K Saxena

लगभग दो साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय, राजनीति के अलावा क्राइम से जुड़ी खबरें लिखना पसंद है.
Journalist from Delhi and member of National Book Trust, India.

Leave a Reply