इस बिज़नेस आईडिया से कमाए महीने मैं बिना कोई काम किए ₹20000

Small business ideas

Small Business Idea: आजकल बढ़ती बेरोजगारी के चलते बहुत सारे लोगों को अपना व्यवसाय शुरू करना होता है लेकिन सही बिजनेस आइडिया नहीं होने की वजह से वह अपना बिजनेस शुरू करने में नाकामयाब रहते हैं। बिजनेस शुरू करने से पहले कई लोगों के मन में यह धारणा रहती हैं कि हमें इसमें अत्यधिक पैसा लगाना होता है तभी हम प्रॉफिट कमा सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं है बिजनेस करने के लिए आपको पैसा नहीं बल्कि दिमाग की आवश्यकता होती। आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें केवल 30000 की लागत करते हुए आप जीवन भर सोते हुए कमा सकते हैं। यह बिजनेस है किराए पर कपड़े देने का। जी हां आपने सही सुना कि आप किराए पर कपड़े देते हुए भी महीने के आराम से ₹20000 घर बैठे कमा सकते हैं।

कपड़े किराए पर देकर कमाए ₹20000 महीना

आज के फैशन वाले दौर में लोग तरह-तरह के कपड़े पहनना पसंद करते हैं जिस पर आप अपना बिजनेस बनाते हुए कपड़े किराए पर देखकर अच्छा प्रॉफिट कमा सकते हैं। बहुत सारे व्यक्तियों के पास शादी और पार्टी में जाने के लिए नए कपड़े खरीदने हेतु पैसे नहीं होते हैं इसलिए वह किराए पर कपड़े खरीद कर एक दिन या किसी विशेष समयावधि तक उन्हें पहनते हैं। इसी तरह यदि आप स्टाइलिश कपड़ों का एक स्टॉक अपने पास रखें और शादी पार्टी में उन्हें लोगों को किराए पर दे तो आप घर बैठे आसानी से महीने भर में एक अच्छी खासी इनकम कर सकते हैं।

कैसे करें बिजनेस की प्लानिंग

अब आपने हमारा बिज़नेस आईडिया सुनकर बिजनेस शुरू करने का विचार तो कर लिया लेकिन अब हम आपको बताते हैं कि इस बिजनेस को शुरू करने के लिए प्लानिंग कैसे की जाए। सामान्यतः इसके लिए आप एक निश्चित ड्रेस को किसी भी व्यक्ति को किराए पर देने के लिए एक कीमत रखें। जैसे एक शादी की ड्रेस है जिसे आप 2 दिन पर किराए पर देने के लिए सामान्यता ₹2000 का चार्ज करते हैं। ऐसे में यदि आप महीने भर में 50 कपड़े भी किराए पर दे देंगे तो आपकी आसानी से 100000 तक की इनकम हो जाएगी लेकिन हम आपको बड़े सपने ना दिखाते हुए केवल इस बिजनेस को सामान्य तरीके से शुरू करने का आईडिया देते हैं।

Lakhan Singh Panwar

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment

Cancel reply