दिल्ली वासियों के लिए दिल्ली सरकार एक नई सौगात लेकर आई है। अगले सप्ताह से नोएडा से मयूर विहार फेज 1 और मयूर विहार से अक्षरधाम तक का मार्ग और आसान होने वाला है। लोकनिर्माण विभाग ने यूपी लिंक रोड से दो नए क्लोवर लीफ तैयार कर दिए हैं जिनपर यातायात अगले सप्ताह तक चालू हो जाएगा।

आपको बता दें कि पहले नोएडा से अक्षरधाम आने वाले यात्रियों 700 मीटर अतिरिक्त चक्कर काटना होता था। जिसके कारण उन्हें खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। घंटों जाम की स्थिति भी बनी रहती थी। मगर अब दो तरफा क्लोवर लीफ शुरू होने से जाम की स्थिति से भी निजात मिल जाएगी।

लोक निर्माण विभाग से मिली जानकारी जानकारी के अनुसार यूपी लिंक रोड पर दो तरफा क्लोवर लीफ तैयार कर दिया गया है। विभाग के अनुसार अगले सप्ताह से लोग इस पर आवागमन कर सकेंगे। इन दोनों क्लोवर लीफ को पिछले 5 साल से बनाया जा रहा था या क्लोवर लीफ बारमुला फेज 3 एलिवेटेड कॉरिडोर का हिस्सा है हालांकि इस एलिवेटेड कॉरिडोर को बनने में अभी 2 साल अतिरिक्त समय लगेगा।

क्लोवर लीफ की चौड़ाई 7 मीटर है। वहीं नोएडा से आने वाली दो लेन की सड़क का निर्माण किया गया है। जिससे लोग मयूर विहार फेज 1 के फ्लाईओवर फ्लाईओवर पर न जाकर सीधे सड़क से बारामुला पर चढ़ सकेंगे।

Leave a comment

Cancel reply