मारुति ने लांच की Maruti Suzuki XL7 

Maruti Suzuki XL7

Maruti Suzuki XL7: ख़बरों के अनुसार पता चल रहा है कि मारुति एमपीवी सेग्मेंट मे इर्टिगा और XL6 के बाद जल्द ही एक और नयी कार लॉन्च करने की फ़िराक़ मे है। कयास लगाए जा रहे है कि यह कार XL6 का प्रीमियम वर्जन होने वाली है और मारुति इसे XL7 के नाम से भी लॉन्च कर सकती है।

जारी रिपोर्ट्स के अनुसार Maruti Suzuki XL7 को कुल तीन वेरिएंट मे लॉन्च किया जाएगा। जिनमे Zeta, Beta और Alpha शामिल है। कीमत की बात की जाए तो, Maruti XL7 की कीमत 12 लाख से शुरू हो कर 14 तक के बीच होने वाली है।

पावर और इंजन मे दमदार

टेक्निकल स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो, Maruti Suzuki XL7 मे 1.5 लीटर का K15B, माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा। यह पावरफुल इंजन 6000 rpm पर 104hp की पावर के साथ 4400 rpm पर 138 Nm का टॉर्क जनरेट करने मे सक्षम है। रिपोर्ट्स के अनुसार यह भी बताया जा रहा है कि, Maruti Suzuki XL7 मे 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा।

Maruti Suzuki XL7 Features

Maruti Suzuki XL7 की डिजाइन लगभग XL6 जैसी ही होने वाली है। हालाँकि कुछ छोटे बदलाव किए जाएंगे। XL7 मे XL6 जैसे ही फ्रंट मे शार्प हेडलैंप्स दिए गए है। इस कार के LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, हॉरिजॉन्टल सेंट्रल एयर डैम भी पूरी तरह XL6 के समान ही है। XL7 मे सामने की ओर ग्रिल ब्लैक कलर के दिए गए है।

इस कार मे 16 इंच के डुअल स्पोक अलोय व्हीलस भी मिलते है, जो कि XL6 से काफी अलग है। साथ ही इस कार मे डुअल टोन कलर स्कीम भी मिलती है।

इंटिरियर्स की बात की जाए तो, XL7 मे 8 इंच का टचस्क्रीन वाला सिस्टम मिलता है। इसके साथ ही कई अन्य तगड़े फीचर्स मिलेंगे।

Lakhan Singh Panwar

मध्य प्रदेश से पेशेवर लेख लेखक, खबरो का भंडार लेते हुए सटीक रीसर्च के साथ हाजिर.

Leave a comment

Cancel reply