Thursday, December 2

अब जब व्यापारि देंगे कोविड प्रोटोकॉल के सख्त अनुपालन का आश्वासन, तभी खुलेगा जनपथ बाजार

व्यापारि दे सख्त अनुपालन का आश्वासन

नई दिल्ली जिला प्रशासन ने सोमवार को बाजार संघों के साथ बैठक के बाद डीडीएमए दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने के लिए लोकप्रिय जनपथ बाजार को बंद करने के अपने आदेश को वापस ले लिया, जहां व्यापारियों ने इसे सीओवीआईडी ​​​​-19 प्रोटोकॉल के सख्त कार्यान्वयन का आश्वासन दिया।
जिला प्रशासन ने रविवार को अगले आदेश तक बाजार बंद रखने का निर्देश दिया था.

व्यापारियों ने ली कोविद नियम के अनुपालन की पूरी जिम्मेदारी

“जनपथ में पैदल बाजार बंद करने के आदेश जारी होने के बाद, जिले के अधिकारियों ने आज उनके साथ बैठक की। यह निर्णय लिया गया कि उन्हें COVID-19 सुरक्षा उपायों और अन्य प्रोटोकॉल के सख्त कार्यान्वयन के साथ दुकानें खोलने की अनुमति दी जाए।” अधिकारी ने बताया कि जनपथ मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने बताया कि वे कोविड के उचित व्यवहार को सुनिश्चित करने और डीडीएमए के निर्देशों को अक्षरश: लागू करने की पूरी जिम्मेदारी लेते हैं।

अधिकारियों ने यह दिया निर्देश

जिला अधिकारियों ने निर्देश दिया कि प्रतीक्षारत ग्राहकों के लिए उचित दूरी बनाए रखने के लिए दुकानों के सामने सर्किलों को चिह्नित किया जाएगा और दुकानों पर तैनात सभी ग्राहकों और कर्मचारियों की थर्मल स्क्रीनिंग के लिए व्यक्तिगत दुकानों में अनिवार्य रूप से प्रावधान किया जाएगा. “बाजार क्षेत्र के सभी व्यक्ति अनिवार्य रूप से मास्क पहनेंगे। कोई भी दुकान आबंटित अपने आवंटित दुकान क्षेत्र के बाहर काम नहीं करेगा। इसके अलावा, दुकान के बाहर की जगह के साथ-साथ फुटपाथ सहित आम क्षेत्र का उपयोग व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए नहीं किया जाएगा।”

Leave a Reply