Saturday, January 22

अब जल्द मिलेगा लोगों को दिल्ली मे वैक्सीन , स्पुतनिक वी के निर्माता अब देंगे दिल्ली को वैक्सीन

स्पुतनिक वी के निर्माता अब देंगे दिल्ली को वैक्सीन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि स्पुतनिक वी के निर्माता दिल्ली को रूसी एंटी-कोविड वैक्सीन की आपूर्ति करने के लिए मान गए गए हैं, लेकिन इसकी मात्रा अभी तय नहीं की गई है। सीएम ने संवाददाताओं से कहा, “स्पुतनिक वी के निर्माताओं के साथ बातचीत जारी है। वे हमें वैक्सीन देंगे, लेकिन मात्रा अभी तय नहीं की गई है। हमारे अधिकारियों और वैक्सीन निर्माताओं के प्रतिनिधियों ने भी मंगलवार को मुलाकात की है ।”

दिल्ली का पहला ड्राइव-थ्रू टीकाकरण केंद्र

द्वारका के वेगास मॉल में दिल्ली के पहले ड्राइव-थ्रू टीकाकरण केंद्र के शुभारंभ पर बोलते हुए, उन्होंने यह भी कहा कि मॉडर्ना और फाइजर द्वारा बनाए गए टीके बच्चों के लिए उपयुक्त हैं और केंद्र सरकार को बच्चों के टीकाकरण के लिए इन जैब्स की खरीद करनी चाहिए। वैक्सीन यहां (द्वारका) में अंडर प्रिविलेज के लिए फ्री है। विदेशी कंपनी मॉर्डना-फाइजर दोनों ने ही बोला है कि उनकी वैक्सीन बच्चों के लिए सुरक्षित है लेकिन इस वैक्सीन को हमारे देश में इस्तेमाल करने की इजाज़त अभी नहीं मिली है। इसमें अब केंद्र सरकार को देरी नहीं करनी चाहिए

दिल्ली में ब्लैक फंगस की बढ़ोतरी

शमई हर ब्लैक फंगस या म्यूकोर्मिकोसिस के लगभग 620 मामले आ गए है , साथ ही इसके इलाज में इस्तेमाल होने वाले एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन की कमी है।

Leave a Reply

error: Your Instant article will be Lost.