Saturday, May 8

आज से दिल्ली मेट्रो के संचालन में बदलाव, टाइम शेड्यूल बदलने के कारण यात्रियों को 15 मिनट तक करना होगा इंतजार

दिल्ली मेट्रो ने किया टाइम शेड्यूल में बदलाव

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा 10 मई तक लाॅक डाउन लगाया गया है। इसके मद्देनजर ज्यादातर दफ्तर बंद हैं। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली मेट्रो रेल निगम द्वारा यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर मेट्रो ट्रेनों के शेड्यूल बदलने का फैसला किया गया है। यह नया शेड्यूल आज से प्रभावी हो गया है। इसके तहत मेट्रो यात्रियों को पंद्रह से 20 मिनट तक कुछ चुने हुए इंटरचेंज पर 30 मिनट तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

सुरक्षा के लिहाज से किया गया फैसला

यह फैसला दिल्ली में लाॅकडाउन के कारण मेट्रो के सफर को और सुरक्षित करने के लिए लिया गया है जिसके तहत मेट्रो ट्रेनों के मिलने के अंतराल को बढ़ा दिया गया है । दिल्ली मेट्रो रेल निगम के ऐलान के मुताबिक मेट्रो सेवाएं सुबह से लेकर रात तक जारी रहेंगे लेकिन सुबह और शाम सिर्फ 4-4 घंटे का सफर ही किया जा सकेगा।

कब चलेंगी ट्रेन?

डीएमआरसी के फैसले के बाद दिल्ली मेट्रो अब सुबह 7 से 11 बजे और फिट श्याम को 4 बजे से रात 8 बजे के दौरान 15 मिनट के अंतराल पर संचालित होंगी। वहीं चुनिंदा मेट्रो स्टेशनों पर ही 30 मिनट तक लंबा इंतजार करना पड़ सकता है इसका प्रमुख कारण 50 फीसदी यात्री क्षमता के साथ मेट्रो रेल का चलना है।

Leave a Reply