Thursday, July 29

उत्तर पश्चिमी दिल्ली में गर्भवती महिलाओं के लिए कोविड टीकाकरण केंद्र स्थापित

उत्तर पश्चिमी दिल्ली में गर्भवती महिलाओं के लिए लगा कोविड टीकाकरण केंद्र

उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मंगोलपुरी में गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए एक समर्पित कोविड टीकाकरण केंद्र स्थापित किया गया है।
गवर्नमेंट को-एड सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सी ब्लॉक मंगोलपुरी में समर्पित केंद्र, महिलाओं के लिए उनके तत्काल और योग्य परिवार के सदस्यों के लिए वॉक-इन पंजीकरण की अनुमति देता है। डीएम उत्तर पश्चिम कार्यालय के अनुसार केंद्र में महिला कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में नियमित जागरूकता सत्र भी आयोजित किए गए हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने घोषणा की

इस महीने की शुरुआत में, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने घोषणा की थी कि टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह की सिफारिशों के आधार पर गर्भवती महिलाएं अब कोविड टीकाकरण के लिए पात्र हैं। “गर्भवती महिलाएं, जो टीकाकरण का विकल्प चुनती हैं, उन्हें गर्भावस्था के दौरान किसी भी समय निकटतम सरकारी या निजी टीकाकरण केंद्र में CoWIN पर पंजीकरण के बाद या निकटतम केंद्र में वॉक-इन पंजीकरण द्वारा देश में उपलब्ध कोविड टीकों के साथ टीका लगाया जा सकता है,” सरकार बयान कहा था।

यहाँ जा सकती है गर्भवती महिलाये

यह विशेष केंद्र एसडीएम सुल्तानपुरी द्वारा शासकीय को-एड सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सी ब्लॉक मंगोलपुरी में स्थापित किया गया है। इसमें वॉक-इन पंजीकरण की व्यवस्था है और जिन्हें प्राथमिकता दी गई है वे गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाएं हैं, साथ ही उनके तत्काल पात्र परिवार के सदस्य भी हैं। डीएम उत्तर पश्चिम कार्यालय के अनुसार केंद्र में महिला कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में नियमित जागरूकता सत्र भी आयोजित किए गए हैं.

Leave a Reply