Friday, April 16

उत्तर भारत के तापमान में गिरावट, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा समेत कई राज्यों में हल्की बारिश

राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में ठंड का सितम जारी है .इसी बीच दिल्ली के कुछ इलाकों में आज  सुबह-सुबह हल्की बारिश हो रही है. मौसम विभाग  ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा समेत कई राज्यों के अधिकतर इलाकों में 02 जनवरी को बारिश  की संभावना जताई थी. मौसम विभाग के मुताबिक रेवाड़ी, गुरुग्राम, सोनीपत, मथुरा, हाथरस, जिंद, पानीपत, करनाल, शामली, सहारनपुर, बागपत, में बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दिल्ली में 2 से 5 जनवरी तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. जिससे ठंड और ज्यादा बढ़ सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक ठंड का कहर फिलहाल थमता नहीं दिख रहा. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से दिल्ली, यूपी, हरियाणा और आस-पास के राज्यों में अगले 4-5 दिन रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना जताई जा रही है . वहीं, 03 जनवरी से दिल्लीवालों को शीतलहर  का सामना भी करना पर सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में अधिकतर इलाकों में अगले दो दिन में शीत लहर  भी बढ़ने की संभावना है. जिससे ठिठुरन वाली ठंड पड़ने की आशंका है. बता दें कि दिल्ली में नए साल के पहले दिन यानी 01 जनवरी को 1.1 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ सबसे अधिक सर्दी रिकॉर्ड की गई.

Leave a Reply