Friday, September 17

ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर आते ही 24 घंटे में रिकॉर्ड हुई 1 लाख प्री-लॉन्च बुकिंग

प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू होने के केवल 24 घंटों में 1 लाख बुकिंग

ओला इलेक्ट्रिक ने शनिवार को घोषणा की कि उसके इलेक्ट्रिक स्कूटर ने प्री-लॉन्च बुकिंग शुरू होने के केवल 24 घंटों में 1 लाख बुकिंग हासिल कर ली है, जिससे यह अब तक का ‘सबसे पहले से बुक किया गया स्कूटर’ बन गया है। कंपनी ने 15 जुलाई को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ₹499 की टोकन राशि पर बुकिंग खोलने की घोषणा की। ओला ने कहा कि उसने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए ग्राहकों से ‘अभूतपूर्व मांग’ देखी है।

ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा

“मैं अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन के लिए पूरे भारत में ग्राहकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया से रोमांचित हूं। अभूतपूर्व मांग उपभोक्ता वरीयताओं को ईवी में स्थानांतरित करने का एक स्पष्ट संकेतक है। दुनिया को टिकाऊ गतिशीलता की ओर ले जाने के हमारे मिशन में यह एक बहुत बड़ा कदम है। मैं उन सभी उपभोक्ताओं को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने ओला स्कूटर बुक किया है और ईवी क्रांति में शामिल हुए हैं। ये तो बस शुरुआत है!” नया ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर इस महीने के अंत में देश में बिक्री के लिए जाने की संभावना है। हाल ही में लीक हुए दस्तावेजों से संकेत मिलता है कि नए स्कूटर का नाम सीरीज एस हो सकता है। इसके अलावा, कंपनी ने अन्य दो नाम – एस 1 और एस 1 प्रो पंजीकृत किए हैं जो अतिरिक्त वेरिएंट / ट्रिम हो सकते हैं।

क्या है विशेषताए ?

कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने पहले पुष्टि की थी कि इलेक्ट्रिक स्कूटर में कुछ सेगमेंट-अग्रणी विशेषताएं जैसे सबसे बड़े-इन-क्लास बूट स्पेस, ऐप-आधारित कीलेस एक्सेस और एक सेगमेंट-लीडिंग रेंज मिलेगी। इसके अलावा, इसमें कुछ स्टैंडर्ड फीचर्स भी मिलेंगे जैसे फुल-एलईडी लाइटिंग, फास्ट चार्जिंग क्षमताएं, फ्रंट डिस्क ब्रेक और बहुत कुछ।

इसकी फुल चार्ज रेंज 150 किमी के करीब होगी, जिससे यह सेगमेंट में सबसे लंबी रेंज वाला स्कूटर बन जाएगा। लॉन्च होने पर, इसकी कीमत ₹1 लाख से ₹1.2 लाख (एक्स-शोरूम) के करीब होने की संभावना है।

Leave a Reply