Friday, April 16

केजरीवाल सरकार ने किसानों को फ्री वाईफाई की सुविधा दी

पिछले 36 दिनों से किसान सिंघु बॉर्डर पर डटे हुए हैं . उन्हें दिल्ली  की ठंड के साथ-साथ बाकी कई चीजों की समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जिनमें से एक है नेटवर्क की समस्या. लेकिन अब सिंघु बॉर्डर पर वाईफाई की व्यवस्था हो गई है. सिंघु बॉर्डर पर कृषि कानूनों के विरोध में डटे किसान भी अब अपने परिजनों से बातचीत कर सकेंगे. सिंघु बॉर्डर पर अब कई जगहों पर फ्री वाईफाई हॉटस्पॉट लगवाए गए हैं.

कुछ दिनों पहले ही किसानों ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल से नेटवर्क की समस्या की शिकायत की थी. तभी केजरीवाल सरकार ने किसानों को फ्री वाईफाई की सुविधा देने का एलान किया था. किसानों की शिकायत के आधार पर कमजोर नेटवर्क वाली जगहों की पहचान की गई, व उसके बाद वहां वाईफाई लगाने की शुरुआत की गई है.

वहां मौजूद किसानों ने कहा, ”इस वक्त हम अपने घर पर बातें कर पा रहे हैं. हम केजरीवाल सरकार को धन्यवाद देते हैं, अब आराम से इन इलाकों में भी बातचीत हो सकेगी. कुछ किसानों ने यह भी कहा कि चार्जिंग की समस्या हो रही थी, इसलिए चार्जिंग पोर्ट भी कई जगहों पर लगाए गए हैं, किसानों का कहना है कि मोबाइल डिस्चार्ज होकर बंद जाते थे, अब पोर्टेबल चार्जिंग पॉइंट्स लगा दिए गए है. कई जगहों पर ये सुविधा खुद किसान संगठनों ने दिया है.”

Leave a Reply