Saturday, June 19

गाजियाबाद में “ऑलवेज विद यू” योजना की शुरूआत, कोविड प्रभावित परिवारों की कागजी कार्रवाई में मिलेगी मदद

“ऑलवेज विद यू” योजना की शुरू

गाजियाबाद ने कोविड -19 के कारण बुजुर्गों की मौत से प्रभावित परिवारों की मदद के लिए “ऑलवेज विद यू” योजना शुरू की है। कोविड प्रभावित परिवारों की कागजी कार्रवाई में मदद करने के लिए गाजियाबाद प्रशाशन ने बनाई योजना। पिछले कुछ हफ्तों में प्रशासन को ऐसे कई मामलों से अवगत कराया गया जिनमें बच्चों ने या तो माता-पिता को या दोनों को खो दिया था, साथ ही पति या पत्नी की मृत्यु के मामले भी सामने आए थे।

प्रशासन ने ईमेल आईडी की लांच

ऐसे मामलों में यह पाया गया कि परिवार के जीवित सदस्य मार्गदर्शन की कमी के कारण बैंक की कागजी कार्रवाई को संसाधित करने में असमर्थ थे। यह योजना ऐसे परिवारों को लक्षित करेगी और उन्हें दावों के निपटान और मृत्यु के बाद के अन्य प्रशासनिक उपायों में मदद करेगी। प्रशासन ने ईमेल आईडी Alwayswithyoudmghaziabad@gmail.com लॉन्च की है, जहां ऐसे परिवार सहायता के लिए अनुरोध कर सकते हैं। विवरण सत्यापित करने के बाद, एक संपर्क अधिकारी नियुक्त किया जाएगा, जो परिवार के सदस्यों और संबंधित सरकारी विभागों के बीच समन्वय करेगा।

गाजियाबाद के जिला मजिस्ट्रेट ने कहा

“हमें कई मामलों के बारे में पता चला जिसमें बच्चों ने माता-पिता दोनों को खो दिया था। कई परिवारों ने अपना प्रमुख कमाने वाला सदस्य खो दिया। चूंकि कई औपचारिकताएं हैं जिन्हें किसी की मृत्यु की स्थिति में पूरा करने की आवश्यकता होती है, प्रशासन मदद के लिए हाथ बढ़ाना चाहता है; खासकर उन परिवारों के लिए जिनके पास मदद करने के लिए वयस्क नहीं हैं। हम एक अधिकारी नियुक्त करेंगे जो ऐसे परिवारों से संपर्क करेगा।

Leave a Reply