Sunday, October 17

गाड़ी रखने वालों के लिए खुशख़बरी, Maruti और Hyundai के चालकों के लिए मुफ़्त में LOCKDOWN सर्विसिंग होगा

देश के कई राज्यों में इन दिनों कोरोना महामारी Covid-19 की दूसरी लहर की वजह से लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में हर कोई अपने-अपने घरों में रहने को मजबूर है। इस बीच मारुति सुजुकी के बाद अब हुंडई ने भी अपने ग्राहकों राहत देते हुए यह घोषणा की है कि वो अपनी कारों पर फ्री-सर्विसिंग और वारंटी पीरियड को 2 महीनों तक और बढ़ाने जा रही है। दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता का यह फैसला देश में आए कोरोना संकट के इस दौर में जिन ग्राहकों की सर्विसिंग पीरियड खत्म हो रहा था उनके लिए राहत की खबर लेकर आई है।

 

गौरतलब है कि हुंडई ने एक प्रेस रिलीज़ जारी करके इस बारे में जानकारी दी है कि, कंपनी के वाहनों की फ्री-सर्विसिंग और वारंटी पीरियड को आगामी दो महीने तक के लिए बढ़या जा रहा है। हालांकि हुंडई ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है कि, इस बढ़ाई हुई फ्री-सर्विसिंग और वारंटी पीरियड की अवधि में कौन से वाहन शामिल होंगे। इसके अलावा दक्षिण कोरियन वाहन निर्माता ने इस एक्सटेंशन में शामिल होने वाले वाहनों के तारीखों के बारे में भी फिलहाल कोई जानकारी साझा नहीं की है।

 

 

बता दें कि, कुछ वक्त पहले देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भी अपने ग्राहकों को राहत देते हुए ऐलान किया था कि कंपनी अपने वाहनों के फ्री-सर्विसिंग और वारंटी पीरियड को बढ़ा रही है। कंपनी की इस नए नियम के अंर्तगत वह वाहन आएंगे, जिनकी फ्री-सर्विसिंग और वारंटी पीरियड बीते 15 मार्च से लेकर 31 मई के बीच एक्सपायर होने वाला है। ग्राहकों को महामारी के बीच ग्राहकों को राहत देते हुए अब कंपनी ने इसे पूरे 30 जून तक के लिए बढ़ा दिया है।

 

 

दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai की बात करें तो देश में कंपनी की कारों का काफी दबदबा है। हैचबैक कारों में हुंडई आई 20 और एसयूवी में हुंडई क्रेटा को घरेलू ग्राहकों से काफी प्यार मिलता है और इनकी जबरदस्त सेल होती है। इसके अलावा इस बार कंपनी ने एक 7 सीटर कार से भी पर्दा उठाया है। बीते महीने अप्रैल में हुंडई ने 7 सीटर एसयूवी Alcazar को पेश किया था। अगर कोरोना के कहर से पहले की कंपनी की प्लानिंग की बात करें तो इसे इस महीने यानी मई में लांच होना था, लेकिन कोरोना महामारी की वजह से कंपनी ने अपनी योजनाओं को आगे बढ़ा दिया है। कुछ दिनों पहले इस एसयूवी का टीजर भी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया था।

Leave a Reply