Friday, June 18

गुडगाँव के अस्पतालों में ऑक्सीजन की खस्ता हालत , लोगों से कहा ऑक्सीजन का खुद करे इंतज़ाम

लोग खुद करे ऑक्सीजन का इंतेज़ाम

शुक्रवार को एक बैठक के दौरान अधिकारियों ने कहा कि कोविड मामलों में वृद्धि के साथ, गुड़गांव में 50 बेड की क्षमता वाले सभी अस्पतालों को ऑक्सीजन की आपूर्ति करने या पीएसए ऑक्सीजन उत्पादन की व्यवस्था करके कुछ समय के लिए लोगों को खुद ऑक्सीजन आपूर्ति की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।

जल्द बनेगा पोर्टल

हलाकि बैठक में, यह पता चला कि घर के अलगाव में उन लोगों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडरों की खरीद की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए एक पोर्टल जल्द ही बनाया जाएगा, और ऑक्सीजन की आपूर्ति में सुधार के लिए आने वाले हफ्तों में जिले में छह ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित किए जाएंगे।

गुड़गांव में कोविड -19 स्थिति पर चर्चा

गुड़गांव में कोविड -19 स्थिति पर चर्चा के लिए आयोजित आभासी बैठक के दौरान बोलते हुए, उपायुक्त यश गर्ग ने कहा, “जिले में ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट के माध्यम से या PSA की व्यवस्था करके, अपनी ऑक्सीजन की ज़रूरतों को प्रबंधित करने के लिए 50 से अधिक बेड क्षमता वाले अस्पतालों को निर्देश दिए गए हैं। इस आशय के लिए उन्हें एक पत्र भी भेजा गया है। ”

“वर्तमान में, ऑक्सीजन सिलेंडर केवल स्टार गैस पर व्यक्तियों को दिए जा रहे हैं, जो कुछ समस्याएं पैदा कर रहा है। इसके लिए जल्द ही एक पोर्टल बनाया जाएगा, जहां ऐसे मरीज या उनके परिचारक पंजीकरण करा सकेंगे। उसके बाद, शहर में 25-30 विकेंद्रीकृत अंक बनाए जाएंगे, जहां जरूरतमंदों को सिलेंडर वितरित किए जाएंगे। सिविल डिफेंस, गैर सरकारी संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का सहयोग इसमें लिया जाएगा।

Leave a Reply