Saturday, June 19

गौतम बौद्ध नगर में ड्राइव-इन टीकाकरण शुरू, गाड़ी मे बैठे – बैठे करवाए टीकाकरण

नॉएडा में ड्राइव-इन टीकाकरण शुरू

गौतम बौद्ध नगर जिले ने 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए दो केंद्रों – नोएडा में डीएलएफ मॉल और ग्रेटर नोएडा में शहीद विजय सिंह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में ड्राइव-इन टीकाकरण खोला है। पार्किंग समाधान कंपनी पार्क+ द्वारा जिला प्रशासन के साथ संचालित किए जा रहे केंद्र राज्य में इस तरह की पहली ड्राइव-इन पायलट परियोजना खोली गयी है । केंद्र पिछले तीन दिनों से ट्रायल कर रहे हैं। सोमवार से पूर्ण रूप से परिचालन शुरू हो गया है।

पार्क+ days के सीईओ अमित लखोटिया ने कहा

“महामारी के मद्देनजर बड़े पैमाने पर टीकाकरण की आवश्यकता महसूस की गई। कंपनी लॉजिस्टिक सहायता प्रदान कर रही है, और हमारे पास लाखों लोगों का टीकाकरण करने की क्षमता है। वर्तमान में हम स्वास्थ्य विभाग के साथ काम कर रहे हैं, और वे इसे प्रशासित करने के लिए टीके और कर्मचारी उपलब्ध करा रहे हैं। आने वाले यातायात को आसान बनाने के लिए हमने रिक्त स्थान निर्धारित किए हैं। हम पहले से ही गुड़गांव में और नोएडा में डीएलएफ मॉल में काम कर रहे हैं। पार्क+ days के सीईओ अमित लखोटिया ने कहा, हम आने वाले दिनों में अपनी क्षमताओं का विस्तार करेंगे।

पंजीकरण के बाद ही मिलेगी अनुमती

रोगी को पंजीकरण और स्लॉट चयन के साथ CoWin ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से एक नियुक्ति तय करनी होगी। टीकाकरण केंद्र पर मोबाइल ओटीपी सत्यापन के बाद टीकाकरण किया जाएगा। टीका लगवाने के बाद, कोई भी वाहन पार्क कर सकता है और 30 मिनट तक प्रतीक्षा कर सकता है। यदि कोई असहज महसूस करता है, तो वे मेडिकल स्टाफ को सचेत करने के लिए हैजर्ड लाइट या हॉर्न बजा सकते हैं और वे संपर्क करेंगे। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक सलाह में कहा गया है कि मरीज को सत्यापन के लिए इस्तेमाल किया गया अपना आईडी और मोबाइल फोन रखना होगा।

केवल पहली खुराक की आवश्यकता वाले लोगों को ड्राइव-इन पर अनुमति

अभी के लिए, काउइन पोर्टल पर पंजीकरण कराने वालों को केंद्रों पर कोवैक्सिन दिया जा रहा है। अधिकारियों ने कहा कि केवल पहली खुराक की आवश्यकता वाले लोगों को ड्राइव-इन पर अनुमति दी जाएगी। केंद्र नियुक्ति के आधार पर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे के बीच कार्य करेंगे। परीक्षण के दौरान प्रतिदिन लगभग 200 लोगों को टीका लगाया गया।

Leave a Reply