जॉनसन एंड जॉनसन पाउडर से हुआ महिलाओं और बच्चों को कैंसर

महिलाओं और बच्चों को जॉनसन एंड जॉनसन के बेबी पाउडर और टैल्कम पाउडर के इस्तेमाल से कैंसर हो गया हैं। अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट ने कहा की जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी को इन महिलाओं को 14,500 करोड़ रुपये का मुआवजा देना ही होगा।

जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी को देना होगा 14,500 करोड़ का मुआवजा 

उन महिलाओं को 14,500 करोड़ का मुआवजा दिया जायेगा जिन्हें जॉनसन एंड जॉनसन के पाउडर और उसके अन्य उत्पादों के इस्तेमाल से कैंसर हो गया था। महिलाओं और बच्चों के लिए जॉनसन एंड जॉनसन के पाउडर और अन्य प्रोडक्ट का इस्तेमाल घातक माना गया है। जॉनसन एंड जॉनसन के इस्तेमाल से महिलाओं की कैंसर से मौत हो गई थी जिस कारण मुकदमा दर्ज किया गया हैं।

अमेरिका और कनाडा में ban हुआ जॉनसन एंड जॉनसन पाउडर

जॉनसन एंड जॉनसन के पाउडर और उसके अन्य उत्पादों के इस्तेमाल से अमेरिका और कनाडा में महिलाओं की कैंसर से मौत हो गई जिस कारण इसे सुरक्षित नहीं माना जा रहा हैं। महिलाओं और बच्चों के लिए इसे घातक माना गया है जिस वजह से पाउडर की बिक्री बंद भी कर दी गई हैं और इसे अमेरिका और कनाडा में ban कर दिया गया हैं।

9000 से ज्यादा ऐसे ही मुकदमे है कंपनी खिलाफ

अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट में मौजूदा मामले में कंपनी के खिलाफ 22 महिलाओं ने मुकदमा दर्ज किया जिसमें से 5 मिसौरी की और 17 अन्य राज्यों की रहने वाली हैं।

जॉनसन एंड जॉनसन के खिलाफ गर्भाशय का कैंसर होने का दावा करने वाली 9000 से ज्यादा महिलाओं ने मुकदमा दर्ज कराया हैं।

 

 

 

Shikha DelhiBreakings टीम के साथ शुरुआती दिनों से हैं. 2018 से शिखा पोर्टल में कार्यरत हैं. दिल्ली - NCR में रहने वाली शिखा रोज़ लोकल और हेल्पफुल खबरें आपके लिए लाती हैं. आप ईमेल [email protected] पर इन्हें कर सकते हैं. Subject में Shikha मेंशन करना ना भूले.

Leave a comment